Voice Of The People

मुख्तार अंसारी को 1991 के अवधेश राय हत्या मामले में दोषी ठहराया गया, अदालत सजा बाद में सुनाएगी

वाराणसी के एमपी/एमएलए अदालत ने सोमवार को कांग्रेस नेता अवधेश राय की हत्या के करीब 32 साल पुराने मामले में माफिया मुख्तार अंसारी को दोषी करार दिया है।

बताते चलें कि कांग्रेस नेता अजय राय के भाई अवधेश राय की 32 साल पहले 3 अगस्‍त 1991 को मारुति वैन से आए बदमाशों ने अचानक अंधाधुंध फायरिंग कर हत्‍या कर दी थी, वो भी थाने से महज 50 मीटर दूरी पर। अजय राय की शिकायत पर इस हत्याकांड में अंसारी और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

अवधेश राय के भाई और कांग्रेस नेता अजय राय ने इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “यह हमारी इंसाफ की कई सालों की लड़ाई का अंत है। मैंने, मेरे माता-पिता, अवधेश की बेटी और पूरे परिवार ने अदालत पर भरोसा रखकर सब्र रखा था और हम मुख्तार अंसारी के जुल्म और खौफ के आगे कभी नहीं झुके। सरकारें आयीं और गईं। इस बीच मुख्तार अंसारी ने खुद को मजबूत किया, लेकिन हमने भी हार नहीं मानी। आज अदालत ने मुख्तार को मेरे भाई की हत्या के मामले में दोषी ठहराया है।’’

उन्होंने कहा कि बड़े भाई की नृशंस तरीके से हत्या करने वाले को अदालत कठोरतम सजा से दंडित करेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बड़े भाई की हत्या करने वाले अपराधियों के खिलाफ तीन दशक से ज्यादा समय से संघर्ष कर रहा हूं।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest