Voice Of The People

औरंगजेब का स्टेटस लगाने पर कोल्हापुर में बवाल, 2 गुटों के बीच पथराव; पुलिस ने किया लाठीचार्ज

महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले में मुगल शासक औरंगजेब को कर बवाल मच गया है। कुछ लड़कों ने औरंगजेब के समर्थन में वॉट्सऐप स्टेट्स लगाए थे और उस पर आपत्तिजनक बातें भी लिखी थीं। इसका कुछ हिंदू संगठनों ने विरोध किया और सड़कों पर उतर आए।

बुधवार को शहर के कई इलाकों में हिंदू संगठनों के आह्वान पर लोग जुटे तो हालात बेकाबू होते दिखे। हिंदू पक्ष के जुटने के बाद दूसरी तरफ से भी कुछ लोग उतर आए और पत्थरबाजी की भी खबरें आईं। हालात को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। हिंदू संगठनों ने पहले से ही जिले में बुधवार को बंद रखने का ऐलान किया था।

हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता शहर के छत्रपति शिवाजी महाराज चौक पर जुटे थे। इस दौरान वे हिंसक हुए तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। राज्य के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं। सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और हम सभी से अपील करते हैं कि वे शांति बनाए रखें।

एकनाथ शिंदे ने कहा कि विवादित वॉट्सऐप स्टेटस पोस्ट करने वाले लोगों की पहचान कर ली गई है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि वॉट्सऐप स्टेटस करने वाले तीन लड़के नाबालिग हैं।

उन्होंने कहा कि यह जांच की जाएगी कि एक ही समय पर इन तीनों ने एक जैसे स्टेटस क्यों रखे। इस बात की जांच होगी कि क्या इन लोगों के पीछे किसी का हाथ है या किसी ने इन्हें इसके लिए प्रेरित किया था। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमारी जिम्मेदारी है कि शांति को बनाए रखा जाए। उन्होंने कहा कि हमारे लिए महाराज शिवाजी और संभाजी आराध्य हैं।

औरंगजेब की तारीफ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। औरंगजेब पर लगाए गए स्टेटस से भड़के लोगों ने सख्त ऐक्शन की मांग की और जमकर नारेबाजी भी हुई। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लिया है और जांच की जा रही है। शहर के टाउन हॉल, बिंदु चौक और कुछ अन्य इलाकों में भी हिंसा के हालात बन गए।

खबर है कि भीड़ ने लक्ष्मीपुरी मंडई, अकबर मोहल्ला, मुस्लिम बोर्डिंग, सीपीआर अस्पताल क्षेत्र में पत्थरबाजी भी की। पुलिस हालात बिगड़ते देख कुछ लोगों को नजरबंद भी किया है ताकि हालात ना बिगड़ पाएं। फिलहाल पूरे मामले में राज्य के डीजीपी और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी ऐक्टिव हो गए हैं और हालात का जायजा ले रहे हैं।

SHARE

Must Read

Latest