Voice Of The People

गैंगस्टर अतीक अहमद के अवैध कब्जे वाली जमीन पर बनेगा गरीबों के लिए घर, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

माफिया अतीक अहमद के कब्जे से छुड़ाई गई जमीन पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गरीबों के लिए आशियाना खड़ा कर दिया है। योगी सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत माफिया अतीक के कब्जे से छुड़ाए गए जमीन पर गरीबों के लिए मकान बना दिया है। अब इसके आवंटन की तैयारी शुरू हो गई है।

प्रयागराज के लूकरगंज इलाके में कभी माफिया अतीक अहमद का कब्ज़ा हुआ करता था, लेकिन अब उत्तर प्रदेश सरकार ने माफिया के कब्जे से खाली कराई इस जमीन पर अब गरीबों के लिए 76 फ्लैट बनाए हैं। ये फ्लैट लगभग बन कर तैयार हैं। अब इन मकानों को भगवा रंग से रंगा जा रहा है। माफिया अतीक की खाली कराई गई जमीनों पर गरीबों को उनके सपनों का घर जल्द मिलने वाला है।

बताते चलें कि लूकरगंज में मुक्त कराई गई 1731 वर्ग मीटर भूमि पर आशियाना बनाने का काम लगभग पूरा हो गया है। इसके लिए 6 हज़ार 60 लोगो के ऑनलाइन आवेदन पीडीए को मिले थे। ज्यादातर आवेदनों के सत्यापन कराए जा चुके है। पीडीए सचिव अजीत कुमार चौहान के मुताबिक अब ये लॉटरी के माध्यम से इसी महीने गरीबो को आवंटित किए जाएंगे।

इन फ्लैट्स में सुविधाओं की बात करें तो 4 मंजिला इस बिल्डिंग में पार्किंग, कम्युनिटी हॉल और सोलर लाइट लगी होगी। मतलब यह बिल्डिंग पूरी तरह से ग्रीन बिल्डिंग होगी। लाभार्थियों को एक फ्लैट 6 लाख में मिलेगा। जिसमें डेढ़ लाख भारत सरकार और एक लाख राज्य सरकार की ओर से अनुदान दिया जाएगा। साढ़े तीन लाख योजना के चयनित लाभार्थियों को देना होगा।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest