Voice Of The People

देवेंद्र फडणवीस के “औरंगजेब की औलाद” वाले बयान पर भड़के ओवैसी; पूछा- बताओ गोड़से की औलाद कौन है?

AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस के उस बयान पर बेहद तीखी प्रतिक्रिया दी है, जिसमें फड़नवीस ने कोल्हापुर में हुए सांप्रदायिक तनाव को लेकर ‘औरंगजेब की औलाद’ वाली विवादित टिप्पणी की थी।

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बयान को लेकर ओवैसी ने कहा कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि “औरंगज़ेब के औलाद”। क्या आप सब कुछ जानते हैं? मैं नहीं जानता था कि आप इतने जानकार हैं। तो फिर बताओ गोडसे और आप्टे की औलाद कौन है?

ओवैसी ने देवेंद्र फड़नवीस को इसलिए घेरा क्योंकि कोल्हापुर हिंसा के बाद बीते बुधवार को देवेंद्र फड़नीस ने नागपुर में पत्रकारों से बात करते हुए कथित तौर पर ओवैसी के खिलाफ परोक्ष टिप्पणी करते हुए कहा था कि अचानक महाराष्ट्र के कुछ जिलों में औरंगजेब के बेटे पैदा हो गए हैं।

आगे उपमुख्यमंत्री ने कहा था कि वे औरंगजेब का दर्जा रखते हैं और उसका पोस्टर दिखाते हैं। इस वजह से आज वहां तनाव है। सवाल उठता है कि ये औरंगजेब के बेटे कहां से आए हैं? इसके पीछे कौन है? हम इसका पता लगाएंगे।

आपको बता दें कि कोल्हापुर में दो समुदायों के बीच उस वक्त विवाद पनपा, जब कुछ युवाओं द्वारा औरंगजेब और टीपू सुल्तान से संबंधित आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट वायरल किया गया और उसके बाद से कोल्हापुर में तनाव व्याप्त हो गया।

इस मामले में एनसीपी नेता शरद पवार ने भी देवेंद्र फड़नीस की टिप्पणी पर हमला किया और कहा कि कोल्हापुर में औरंगजेब और टीपू सुल्तान से संबंधित कथित आपत्तिजनक पोस्ट के बाद उपजा तनाव समाज के लिए बेहद घातक है और सभी को इनसे बच कर रहना चाहिए।

SHARE

Must Read

Latest