Voice Of The People

प्रदीप भंडारी ने लिया 7 दिन का नो कैश चैलेंज, दूसरे दिन साझा किया अपना अनुभव, पढ़िए उन्होंने क्या कहा

बीते गुरूवार 8 जून को राष्ट्रवादी पत्रकार और जन की बात के संस्थापक और सीईओ प्रदीप भंडारी ने 7 दिन के नो कैश चैलेज को शुरू किया, और हर रोज अपने डिजिटल खर्च का अनुभव साझा कर रहे हैं, आज शुक्रवार को उन्होंने अपना किस्सा साझा करते हुए ट्विटर पर लिखा ‘दोस्तों #NoCashChallenge के दूसरे दिन की शुरुआत सब्जी विक्रेता राधेश्याम जी से 70 रुपये का सफेदा आम खरीदकर की है। मैंने उन्हें डिजिटल तरीके से पैसे का भुगतान किया। वह डिजिटल लेनदेन करने के लिए बैकअप के रूप में अपने दोस्त करण गुप्ता का एक वैकल्पिक नंबर भी लेकर चल रहे हैं।

गुरूवार को की चैलेंज की शुरुआत

प्रदीप भंडारी ने इस चैलेंज की शुरुआत बीते गुरूवार को की थी, उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा की ‘दोस्तों मैं -7 दिन का कैशलेस चैलेंज ले रहा हूं, जहां मैं पूरे दिन किसी भी लेनदेन के लिए कैश का उपयोग नहीं करूंगा। दिन के अंत तक मैं अपने कैशलेस दिन की झलकियां पोस्ट करूंगा। आइये शुरू करते हैं. #NoCashChallenge’

पहले दिन साझा किया कैशलेस पेमेंट का ब्यौरा

प्रदीप भंडारी ने ट्वीट कर गुरूवार को ही अपने पहले दिन के सभी कैशलेस पेमेंट का ब्यौरा ट्विटर पर लोगों के साथ साझा किया, उन्होंने ट्विटर पर बताया की उन्होंने घर से जिम के लिए कैब का पेमेंट UPI से किया, इसके अलावा उन्होंने दोपहर के भोजन का खर्च भी डिजिटल पेमेंट से किया, इसके आलवा प्रिंट आउट और ऑफिस से घर जाने की कैब का खर्च भी डिजिटली किया. उन्होंने बताया की उनके पर्स में कुल 1600 रूपए थे लेकिन उन्होंने पूरे दिन एक भी रूपए कैश में खर्च नहीं किया.

लोगों ने की तारीफ, मुहिम में लिया हिस्सा

प्रदीप भंडारी के इस #NoCashChallenge की त्वित्तेर्पर लोगों ने काफी सराहना की, लोग प्रदीप भंडारी की कैश न खर्च करने पर तारीफ कर रहे हैं, साथ ही तमाम ऐसे यूजर्स हैं जो इस मुहिम में प्रदीप भंडारी के साथ जुड़ रहे हैं और #NoCashChallenge लेकर अपने सभी भुगतान डिजिटल पेमेंट्स से कर रहे हैं.

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest