Voice Of The People

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा: ओलंपिक साइकिल में प्रशिक्षण और उपकरणों पर 450 करोड़ रुपये खर्च किए गए

भारतीय खेल प्राधिकरण के आला अधिकारियों और एमओसी सदस्यों के साथ बैठक के बाद केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा- सरकार ने मौजूदा ओलंपिक चक्र में खिलाड़ियों के विदेश दौरों, राष्ट्रीय शिविरों, विदेशी कोचों , सहयोगी स्टाफ और उपकरणों पर 450 करोड़ रूपये खर्च किये हैं।

उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2014 में शुरू हुई टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना की 100वीं बैठक हो चुकी है। पिछले ओलंपिक से अब तक हमने 450 करोड़ से अधिक खर्च किए गए हैं। केंद्र द्वारा एशियाई खेलों की तैयारियों के लिए अब तक 220 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं। उन्होंने कहा, “एशियाई खेलों के लिए भारत की तैयारी अच्छी चल रही है। मुझे पूरा विश्वास है कि हम इस साल के एशियाई खेलों में अब तक के सबसे ज्यादा पदक जीतेंगे। इसकी तैयारी के लिए भारत सरकार ने अब तक 220 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं।

उन्होंने हालांकि पदकों की संख्या के बारे में कयास लगाने से इनकार किया । चीन के हांगझाऊ में एशियाई खेल 23 सितंबर से आठ अक्टूबर के बीच खेले जायेंगे जिसमें भारत के 600 खिलाड़ियों के भाग लेने की उम्मीद है जो भारत का अब तक का सबसे बड़ा दल होगा ।

बताते चलें कि भारत ने इंडोनेशिया के जकार्ता और पेलमबांग में 2018 एशियाई खेलों से 15 स्वर्ण, 24 रजत और 30 कांस्य सहित 69 पदकों के साथ अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था।

उन्होंने कहा कि इस ओलंपिक चक्र में 450 करोड़ रुपये के टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम समूह एथलीटों के 350 से अधिक प्रस्तावों को भी मंजूरी दी गई है।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest