Voice Of The People

दूसरे दिन भी सफल रहा प्रदीप भंडारी का #NoCashChallenge; जाने कहां कहां किया डिजिटल भुगतान और कैसा रहा उनका अनुभव

बीते गुरूवार 8 जून को राष्ट्रवादी पत्रकार और जन की बात के संस्थापक और सीईओ प्रदीप भंडारी ने 7 दिन के नो कैश चैलेज को शुरू किया, और हर रोज अपने डिजिटल खर्च का अनुभव साझा कर रहे हैं, आज शुक्रवार को उन्होंने अपना किस्सा साझा करते हुए ट्विटर पर लिखा ‘दोस्तों #NoCashChallenge के दूसरे दिन की शुरुआत सब्जी विक्रेता राधेश्याम जी से 70 रुपये का सफेदा आम खरीदकर की है। मैंने उन्हें डिजिटल तरीके से पैसे का भुगतान किया। वह डिजिटल लेनदेन करने के लिए बैकअप के रूप में अपने दोस्त करण गुप्ता का एक वैकल्पिक नंबर भी लेकर चल रहे हैं।

प्रदीप भंडारी ने इस चैलेंज की शुरुआत बीते गुरूवार को की थी, उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा की ‘दोस्तों मैं -7 दिन का कैशलेस चैलेंज ले रहा हूं, जहां मैं पूरे दिन किसी भी लेनदेन के लिए कैश का उपयोग नहीं करूंगा। दिन के अंत तक मैं अपने कैशलेस दिन की झलकियां पोस्ट करूंगा।

#NoCashChallenge के दूसरे दिन, प्रदीप भंडारी ने अपने पूरे दिन के डिजिटल पेमेंट का ब्यौरा ट्विटर पर साझा किया। दिन की शुरुआत उन्होंने सफेदा आम खरीद कर किया जिसके लिए उन्होंने 70 रुपये पेटीएम किया। उसके बाद उन्होंने घर से योग सेंटर जाने के लिए उबेर को 249 रुपये UPI किया। स्टारबक्स में कॉफी के लिए भी प्रदीप भंडारी ने UPI किया।

अपने किसी कर्मचारी को उन्होंने 3000 डिजिटल ट्रांसफर किया। 60 रुपया ऑटो वाले को भी डिजिटल पेमेंट किया। ऑफिस से वापस घर आने के क्रम में उन्होंने ओला को 344 रुपये UPI के जरिए ट्रांसफर क़िया। इस पूरे दिन में प्रदीप भंडारी ने बताया कि उनके पास 1600 रुपये कैश था मगर उन्हें कहीं भी कैश के माध्यम से भुगतान करने की जरूरत नहीं पड़ी। यहां तक कि लोगों ने डिजिटल पेमेंट लेने की इच्छा जाहिर की और डिजिटल पेमेंट लेकर लोग खुश भी दिखे।

प्रदीप भंडारी के इस #NoCashChallenge की ट्विटर पर लोगों ने काफी सराहना की, लोग प्रदीप भंडारी की कैश न खर्च करने पर तारीफ कर रहे हैं, साथ ही तमाम ऐसे यूजर्स हैं जो इस मुहिम में प्रदीप भंडारी के साथ जुड़ रहे हैं और #NoCashChallenge लेकर अपने सभी भुगतान डिजिटल पेमेंट्स से कर रहे हैं।

SHARE

Must Read

Latest