Voice Of The People

विपक्ष के नेता अपने राज्यों में क्यों नहीं कम कर पा रहे पेट्रोल-डीजल के दाम? प्रदीप भंडारी ने पंजाब में बढ़ाए गए VAT पर उठाए सवाल

पंजाब की AAP सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर VAT बढ़ाया है। बीते 4 दिनों में यह दूसरी बार है जब भगवंत मान की सरकार ने VAT बढ़ाया है। कई राजनीतिक विश्लेषक और विपक्षी पार्टियों ने VAT बढ़ाए जाने पर टिप्पणी किया है। जन की बात के फाउंडर प्रदीप भंडारी ने भी इसपर टिप्पणी किया है।

प्रदीप भंडारी ने विपक्षी पार्टियों पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया। ट्वीट में उन्होंने कहा कि उन्होंने मुफ्त की रेवड़ी देने का वादा किया मगर उन्होंने इसे कर्नाटक में सशर्त बना दिया। उन्होंने पेट्रोल और डीजल की कीमतों को कम का वादा किया, न तो उन्होंने तेलंगाना में वैट कम किया, न ही पंजाब में (वास्तव में इसे दो बार बढ़ाया), और न ही राजस्थान में। उन सबकी विशेषता एक जैसी है-“झूठ बोलो और जब न कर पाओ तो मोदी को दोष दो”।

आगे प्रदीप भंडारी ने कहा कि अगर इसकी तुलना पीएम नरेंद्र मोदी से करें जो अपने वादे पूरे करते हैं। सुरक्षित भारत का वादा किया – भारत सुरक्षित है। नागरिकों के जीवन में सुधार का वादा किया – डीबीटी, शौचालय, पक्का घर, नल का पानी और स्वास्थ्य बीमा के रूप में गरीबों को ठोस लाभ दिया। गरीबों की जिंदगी बेहतर बनाई।

सांस्कृतिक पुनर्जागरण का वादा किया – जनवरी में राम मंदिर का उद्घाटन होगा, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निर्माण किया, सेंगोल को इसका सम्मानजनक स्थान दिया, और भारतीय मन के विघटन की प्रक्रिया की शुरुआत की। विकसित भारत की दिशा में उठाए गए कदम- विश्वस्तरीय बुनियादी ढांचे का निर्माण, भारत के वैश्विक गौरव को बढ़ाया, और डिजिटल भुगतान क्रांति की शुरुआत की।

अंत में प्रदीप भंडारी ने कहा कि राष्ट्रहित को सर्वोपरि रखने की उनकी क्षमता उन्हें किसी भी ‘विपक्षी एकता’ के बावजूद भारत के लोगों का विश्वास और विश्वास जीतने में सक्षम बनाती है।

SHARE

Must Read

Latest