Voice Of The People

कर्नाटक कांग्रेस ने महिलाओं के लिए शुरू की फ्री बस सेवा, CM सिद्धारमैया ने किया शक्ति योजना का शुभारंभ

कर्नाटक में महिलाओं के लिए सिद्धारमैया सरकार की ओर से रविवार को फ्री बस सेवा शुरू की गई। कांग्रेस शासित राज्य में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने शक्ति योजना के तहत इस सेवा की शुरुआत की। इस दौरान सिद्धारमैया ने केएसआरटीसी और बीएमटीसी बस में महिलाओं को बस के मुफ्त पास वितरित किए।

सिद्धारमैया ने कहा, “हम सुबह 11 बजे विधान सौध में पांच में से एक गारंटी शुरू कर रहे हैं। सभी महिलाएं AC और वोल्वो के अलावा सभी (राज्य के स्वामित्व वाली) बसों में एक्सप्रेस बस सेवाओं सहित राज्य के भीतर मुफ्त यात्रा करने की हकदार होंगी।”

पहले 30% महिलाएं बसों में सफर करती थीं, जो बीजेपी सरकार के दौरान घटकर 24% रह गई। उन्होंने कहा, भाजपा सरकार नहीं चाहती थी कि महिलाएं घर से बाहर निकलें। बता दें, केएसआरटीसी और बीएमटीसी बसों में महिलाओं की मुफ्त यात्रा कर्नाटक विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के घोषणापत्र का हिस्सा थी।

एएनआई द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, मुख्यमंत्री को बसों में महिलाओं को मुफ्त पास वितरित करते देखा गया और महिला यात्रियों ने उन्हें धन्यवाद दिया।

परिवहन मंत्री ने लोगों को शक्ति योजना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि तीन महीने के बाद मुफ्त बस यात्रा के लिए स्मार्ट कार्ड दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि “स्मार्ट पास के लिए आवेदन करने के लिए तीन महीने का समय होगा। स्मार्ट पास किसी भी गोपनीयता को भंग नहीं करेगा। ग्रामीण क्षेत्रों में लोग उन लोगों के लिए सहायता केंद्रों तक पहुंच सकते हैं जिनके पास ऑनलाइन माध्यमों तक पहुंच नहीं है। सरकार शक्ति योजना शुरू कर रही है।”

SHARE

Must Read

Latest