Voice Of The People

पंजाब में पेट्रोल-डीजल महंगा होने के बाद अरविंद केजरीवाल का पुराना वीडियो वायरल, जानें उन्होंने क्या कहा था

पंजाब सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ाने को ऐलान किया है। पंजाब की भगवंत मान सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों पर मूल्य वर्धित कर (Value-added tax) यानी वैट (VAT) बढ़ा दिया है। जिसके बाद प्रदेश में अब पेट्रोल की कीमत 98.65 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल के दाम बढ़कर 88.95 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं।

राज्य सरकार ने अतिरिक्त संसाधान जुटाने के लिए यह वैट लगाने का ऐलान किया है। आपको बता दें कि इससे पहले फरवरी में भी मुख्यमंत्री भगवंत मान की अगुवाई वाली पंजाब सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर प्रति लीटर 90 पैसे सेस लगाने का फैसला किया था।

मुख्यमंत्री भगवंत मान की अगुवाई वाली पंजाब सरकार ने एक साल में दूसरी बार पेट्रोल और डीजल पर कर बढ़ाने को फैसला किया है। इससे पहले फरवरी महीने में राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर प्रति लीटर 90 पैसे सेस लगाने का फैसला किया था।

वहीं, आपको बता दे की पंजाब में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने के बाद अरविंद केजरीवाल का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा जिसमे वो एक सभा को संबोधित करते हुए के रहे है कि, “अगर पेट्रोल और डीजल के दाम कम हो जाते तो दूध, सब्जी , दाल , चावल सब कुछ सस्ता हो जाता , क्योंकि ट्रांसपोर्ट सस्ता होगा तो लोग बाजार जाकर सामना ला पाएंगे। “

SHARE

Must Read

Latest