Voice Of The People

चक्रवात बिपरजॉय पर पीएम मोदी की हाई लेवल मीटिंग, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सोमवार को चक्रवात बिपारजॉय से बने हालात की समीक्षा करेंगे। मौसम विज्ञान विभाग ने गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ तटों के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है क्योंकि चक्रवात बिपारजॉय एक अत्यंत गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल गया है। इसके आने वाले दिनों में पाकिस्तान को प्रभावित करने की उम्मीद है।

चक्रवात बिपरजॉय का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। मौसम विभाग ने कई राज्यों को चेतावनी जारी की है। अब यह तेजी से गुजरात के तट की तरफ बढ़ रहा है। इससे राज्य के तटीय इलाकों में भारी तबाही हो सकती है। यही नहीं चक्रवाती तूफान से मुंबई और अहमदबाद में फ्लाइट्स पर भी असर पड़ा है। चक्रवाती तूफान बिपरजॉय पाकिस्तान के तटीय इलाकों की तरफ भी बबढ़ रहा है। पाक मौसम विभाग की मानें तो यह तूफान 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। यहां मूसलाधार बारिश से अभी तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है।

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय की चेतावनी के बीच गुजरात के कच्छ में कांडला में दीनदयाल बंदरगाह प्राधिकरण के अधिकारियों ने निचले इलाकों से लोगों को अस्थायी आश्रयों में स्थानांतरित करना शुरू कर दिया है। दीनदयाल पोर्ट अथॉरिटी के जनसंपर्क अधिकारी ओम प्रकाश ने कहा कि छह जहाजों ने बंदरगाह छोड़ दिया है और सोमवार को 11 और निकलेंगे।

मौसम विज्ञान विभाग ने संभावनाएं जताई है कि 15 जून तक बिपरजॉय कच्छ के तट पर पहुंच सकता है। एहतियात के मद्देनजर देवभूमि द्वारका, जामनगर, जूनागढ़, पोरबंदर और कच्छ के तटीय इलाकों में सोमवार को स्कूलों को बंद रखा गया। मौसम विभाग ने कच्छ और सौराष्ट्र तट पर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest