Voice Of The People

पंचायत चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में BJP विधायक और समर्थकों पर हमला; एक का सिर फटा

पंचायत चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल के सोनामुखी में सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक दिबाकर घरम पर हमला किया गया। राज्य में नामांकन केंद्रों के बाहर हिंसक झड़पों के दौरान बीजेपी खेमे के विधायक को पीटा गया। आपको बता दे की, ग्रामीण निकाय के चुनाव 8 जुलाई को एक ही चरण में होने वाले हैं।

जानकारी के अनुसार विधायक दिबाकर घरामी अपने समर्थकों के साथ भाजपा उम्मीदवारों को नामांकन कराने गये थे। उसी दौरान उन पर हमला किया गया। इसमें भाजपा समर्थक का सिर फट गया। बता दें कि जैसे-जैसे पंचायत चुनाव नजदीक आ रहे हैं। मुर्शिदाबाद और उत्तरी दिनाजपुर में दो लोगों की पहले ही मौत हो चुकी है।

इस बीच, राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) ने सोमवार को सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को पंचायत चुनाव के सभी नामांकन केंद्रों के 1 किमी के दायरे में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू करने का निर्देश दिया। विशेष रूप से, पश्चिम बंगाल में आगामी ग्रामीण चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के पहले दिन भी हिंसा हुई और कई उम्मीदवार प्रक्रिया पूरी करने में असमर्थ रहे।

नामांकन केंद्र के बाहर हुई हिंसा से पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव की नामांकन प्रक्रिया प्रभावित होने की संभावना है। राज्य निर्वाचन आयोग के सूत्रों के अनुसार, प्रक्रिया के पहले दो दिनों में त्रिस्तरीय चुनावों के लिए अब तक 10,000 से अधिक नामांकन पत्र दाखिल किए जा चुके हैं। गौरतलब है कि सबसे ज्यादा नामांकन विपक्षी दलों ने दाखिल किए हैं।

SHARE

Must Read

Latest