Voice Of The People

पंजाब-हरियाणा में आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली, 4000 पुलिसकर्मियों की तैनाती

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को पंजाब के गुरदासपुर और हरियाणा के सिरसा में दो रैलियों को संबोधित करेंगे, जो कि नरेंद्र मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के मौके पर अपनी पार्टी के सार्वजनिक आउटरीच के हिस्से के रूप में होगी। भाजपा के नेता ने कहा कि शाह केंद्र में पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार की विभिन्न उपलब्धियों को उजागर करेंगे। दोनों रैलियों के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शाह के हरियाणा के सिरसा दौरे पर 15 आईपीएस अधिकारियों सहित 30 से अधिक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सुरक्षा की निगरानी करेंगे। सिरसा के पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) अजायब सिंह ने शनिवार को कहा, “सुरक्षा से संबंधित पर्याप्त व्यवस्था की गई है।” हरियाणा के पुलिस महानिदेशक पीके अग्रवाल ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सिरसा में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

रविवार की रैली से पहले कई किसान नेताओं सहित लगभग 130 लोगों को हरियाणा पुलिस ने निगरानी में रखा है और उनके संबंधित पुलिस स्टेशनों द्वारा नोटिस जारी कर उन्हें शपथ पत्र देने के लिए कहा गया है कि वे कानून और व्यवस्था को बाधित नहीं करेंगे।

शाह के अलावा, केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी रैली को संबोधित करेंगे, जबकि भगवा पार्टी का राज्य नेतृत्व भी उपस्थित रहेगा।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद सनी देओल रविवार को अपने बेटे करण देओल की शादी के कारण अपने घरेलू मैदान पर होने वाली रैली में शामिल नहीं होंगे। विशेष रूप से, देओल को विपक्ष द्वारा उनके ‘निर्वाचन क्षेत्र से लंबे समय तक अनुपस्थित रहने’ के लिए कई बार निशाना बनाया गया है। देओल हाल ही में हुए पंजाब विधानसभा चुनावों में भाजपा उम्मीदवारों और सहयोगियों के प्रचार के लिए भी नहीं आए थे।

SHARE

Must Read

Latest