Voice Of The People

पीएम मोदी का अमेरिका दौरा एक महत्वपूर्ण घटना; प्रधानमंत्री के अमेरिका दौरे पर बोले हिंदी और संस्कृत के विद्वान इलियट मैककार्टर

हिंदी और संस्कृत के विद्वान इलियट मैककार्टर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संयुक्त राज्य अमेरिका आगमन एक “महत्वपूर्ण घटना” है। ट्विटर पर लेते हुए, अमेरिका में भारतीय दूतावास ने सोमवार को मैककार्टे का वीडियो साझा किया।

वीडियो में वेंडरबिल्ट यूनिवर्सिटी के स्कॉलर मैककेटर ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत से अमेरिका आना एक महत्वपूर्ण घटना है। हम उनका दिल से स्वागत करते हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए अमेरिका में जिस तरह की तैयारियां की जा रही हैं, वह दुनिया में भारत के बढ़ते प्रभाव का प्रमाण है। नरेंद्र मोदी का हिंदी प्रेम तो सभी जानते हैं। अमेरिका में एक हिंदी शिक्षक के रूप में मुझे आशा है कि उनके सहयोग से अमेरिका में हिंदी शिक्षण की संभावनाएं बढ़ेंगी।

प्रधानमंत्री आज अमेरिका की अपनी ऐतिहासिक यात्रा शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जून कोअमेरिका की राजकीय यात्रा पर रवाना हो गए।

SHARE

Must Read

Latest