Voice Of The People

Modi in USA: “आपके संबोधन को सुनने के लिए ‘उत्साहित व उत्सुक’ हैं”: पीएम मोदी के लिए अमेरिकी कांग्रेसियों का स्वागत संदेश

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) अमेरिकी दौरे (American tour) के लिए मंगलवार यानी आज रवाना हो गए। उनके इस दौरे को लेकर अमेरिका में रह रहे भारतीय मूल के लोगों में काफी खुशी और उत्साह है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करने के लिए उत्साह न केवल भारतीयों के बीच पैदा हो रहा है, बल्कि अमेरिकी कांग्रेसियों के बीच भी देखा जा सकता है क्योंकि पीएम मोदी की ऐतिहासिक राज्य यात्रा के लिए स्वागत संदेश आना जारी है।

अमेरिका में भारतीय दूतावास ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दो कांग्रेसियों- स्कॉट पेरी और निक ललोटा के वीडियो साझा किए हैं।

पेन्सिलवेनिया के 10वें कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट के अमेरिकी प्रतिनिधि, कांग्रेसी स्कॉट पेरी ने कहा कि वह अमेरिकी कांग्रेस में पीएम मोदी के संबोधन को सुनने के लिए उत्सुक हैं।

पेरी ने अपने वीडियो संदेश में कहा, “मैं अमेरिकी कांग्रेस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को सुनने और हमारे दोनों देशों के बीच संबंधों को लगातार मजबूत करने के लिए काम करने के लिए उत्सुक हूं। जय हिंद, भगवान अमेरिका को आशीर्वाद दे।”

न्यूयॉर्क के पहले कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट का प्रतिनिधित्व करने वाले कांग्रेसी निक ललोटा ने कहा कि वह पीएम मोदी को देखकर उत्साहित हैं और कभी न खत्म होने वाली भारत-अमेरिका दोस्ती की कामना करते हैं।

ललोटा ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मैं आपको देखने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता और मैं आपको देखने के लिए उत्साहित हूं। और मैं आपकी और भारत के सभी लोगों की निरंतर और चिरस्थायी मित्रता की कामना करता हूं।”

जॉर्जिया में पहले जिला काँग्रेस में सेवारत बडी कार्टर ने अपने वीडियो संदेश में कहा, मैं प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करने के लिए उत्साहित हूं.. अमेरिका-भारत संबंध दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण संबंधों में से एक है। साथ-साथ हम प्रधानमंत्री मोदी के कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करने के लिए उत्सुक हैं।

न्यूजर्सी के सीनेटर और सीनेट की विदेश संबंध समिति के अध्यक्ष बॉब मेनेंडेज ने कहा, “मैं वाशिंगटन डीसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करने के लिए काफी उत्साहित हूं। प्रधानमंत्री की राजकीय यात्रा भारत-अमेरिका संबंधों के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है।

SHARE

Must Read

Latest