Voice Of The People

इस बार होगी सबसे लंबी अमरनाथ यात्रा; 3 लाख से ज्यादा यात्रियों ने कराया रेजिस्ट्रेशन

प्रेम और शांति के संदेश के साथ तीर्थयात्रियों का स्वागत करते हुए, श्राइन अमरनाथ श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) ने बुधवार को कहा कि इस साल यह तीर्थयात्रा अब तक की सबसे लंबी होगी जो 62 दिनों तक चलेगी और अब तक 3,0,4000 तीर्थयात्रियों ने पंजीकरण कराया है, जो पिछले वर्ष की तुलना में 10 प्रतिशत अधिक है।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए एसएएसबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. मनदीप कुमार भंडारी ने कहा कि श्राइन बोर्ड और J&K UT प्रशासन 1 जुलाई से यात्रियों का खुले दिल से स्वागत करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। भंडारी ने कहा कि यात्रा 32 अगस्त तक चलेगी। इस साल की तीर्थयात्रा 62 दिनों तक चलेगी और अब तक की सबसे लंबी यात्रा होगी।

उन्होंने कहा कि अब तक 3,0,4000 तीर्थयात्रियों ने उपलब्ध रेजिस्ट्रेशन के विभिन्न तरीकों के माध्यम से बोर्ड के साथ रेजिस्ट्रेशन कराया है। उन्होंने कहा कि यह आंकड़ा पिछले साल से 10 फीसदी ज्यादा है।

उन्होंने कहा कि 70 वर्ष की आयु तक के यात्री यात्रा कर सकते हैं। एसएएसबी के सीईओ ने कहा, “यात्रा दो मार्गों से की जा सकती है – बालटाल जिसमें 14.5 किलोमीटर की ट्रैकिंग शामिल है और चंदनवारी से जहां से यात्रियों को मंदिर तक 32 किलोमीटर की ट्रैकिंग करनी पड़ती है।”

उन्होंने कहा कि यात्री 13000 फीट की ऊंचाई पर हिमलिंग के दर्शन करेंगे। इस साल, दोनों मार्गों पर यात्रा ट्रैक को चौड़ा किया गया है और हैंड रेलिंग लगाई गई हैं।

SHARE

Must Read

Latest