Voice Of The People

बंगाल में चुनाव से एक दिन पहले भी नहीं थम रही हिंसा; राज्यपाल ने कल सड़क पर रहने का किया ऐलान 

पश्चिम बंगाल चुनाव आयोग ने गुरुवार को कोलकाता HC को बताया है कि भले ही मतदान से पहले पूरी 822 कंपनियां राज्य में नहीं पहुंचेंगी। आयोग ने बताया कि अधिकतम बल भेजने के प्रयास किए जा रहे हैं। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में 8 जुलाई को होने वाले पंचायत चुनाव के पहले गुरुवार देर रात मुर्शिदाबाद जिले में एक और व्यक्ति की कथित तौर पर हत्या के बाद मरने वालों की संख्या 19 हो गई।

पुलिस ने बताया कि घटना गुरुवार देर रात की है। उन्होंने बताया कि मुर्शिदाबाद के रानीनगर इलाके में अरबिंदो मोंडोल नाम के एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। मृतक के परिवार के सदस्यों ने कहा कि मोंडोल एक कांग्रेस कार्यकर्ता थे और दिल की बीमारियों से पीड़ित थे। उन्होंने उनकी मौत के लिए TMC को जिम्मेदार ठहराया है।

इसके बाद राज्य भर में जारी अशांति के बीच, राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा है कि वह मतदान के दिन स्थितियों का जायजा लेने के लिए शनिवार को एक बार फिर सड़कों पर उतरेंगे।

राज्यपाल CV बोस ने संवाददाताओं से बात करते हुए बताया कि मैं शनिवार को सड़क पर रहूंगा। कल मतदान शुरू होने से पहले मैं सड़क पर रहूंगा। मतदान समाप्त होने के बाद मैं वापस चला जाऊंगा। मैं राज्य भर में क्या हो रहा है इसका जायजा लूंगा। मैं उस हद तक सुधारात्मक कदम उठाऊंगा जिसका मैं हकदार हूं।

शुक्रवार को राज्यपाल ने नाबाग्राम और खारग्राम सहित मुर्शिदाबाद जिले के कुछ हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया। जहां पहले एक टीएमसी कार्यकर्ता और एक कांग्रेस कार्यकर्ता की कथित तौर पर हत्या कर दी गई थी। राज्यपाल ने कार्यकर्ताओं के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की।

SHARE

Must Read

Latest