Voice Of The People

पंचायत चुनाव में भारी हिंसा के बीच मतदान,अब तक 20 लोगों की मौत, सुवेंदु अधिकारी बोले – यह चुनाव नहीं, मौत है

पश्चिम बंगाल में आज 8 जुलाई को पंचायत चुनाव के लिए मतदान हो रहे हैं। लेकिन उसके ठीक पहले एक बार फिर बंगाल में चुनावी हिंसा हुई है, जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, बीजेपी ने चुनाव के पहले बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया है।

पश्चिम बंगाल में भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम के मतदान केंद्र पर पंचायत चुनाव के लिए अपना वोट डाला। मतदान करने के बाद पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा, यह चुनाव नहीं है, यह मौत है। पूरे राज्य में हिंसा की आग लगी हुई है। केंद्रीय बलों की तैनाती नहीं की गई है। सीसीटीवी काम नहीं कर रहे हैं। यह मतदान नहीं बल्कि लूट है। यह टीएमसी के गुंडों और पुलिस की मिलीभगत है और इसीलिए इतनी हत्याएं हो रही हैं।

पंचायत चुनाव में भारी हिंसा पर टीएमसी के बिस्वजीत देब ने कहा कि ‘बंगाल में जो भी घटनाएं हो रही हैं, वह सुवेंदु अधिकारी के उकसावे का नतीजा है।

वहीं, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भुवनेश्वर में कहा कि पश्चिम बंगाल में पूरी व्यवस्था असंवैधानिक कामों में लग चुकी है। वहां की सरकार ना तो राज्यपाल के आदेश का सम्मान करती है और ना ही हाई कोर्ट के आदेश का। जब स्थानीय पुलिस और प्रशासन खुद ही पक्षपाती हो जाए और राजनीतिक दृष्टि से काम करे तो इसे संवैधानिक व्यवस्था नहीं कहा जाता है। लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई स्थान नहीं है मगर वहां की सरकार जनाधार खो चुकी है और इसी डर में वो हिंसक प्रवृत्ति अपना रहे हैं।

SHARE

Must Read

Latest