Voice Of The People

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव में हुई हिंसा पर अनुराग ठाकुर ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, खामोश विपक्ष के नेताओं से भी किए सवाल

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए शनिवार को वोट डाले जा रहे हैं। वोटिंग के दौरान बंगाल के कई इलाकों में जबरदस्त हिंसा का दौर जारी है। वोटिंग के दौरान हिंसा में अब तक 16 लोगों के मारे जाने की खबर हैं। इसके अलावा हिंसा के दौरान एक निर्दलीय पार्टी समर्थक की भी हत्या की गई। पश्चिम बंगाल हिंसा को देखते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ममता सरकार पर जमकर हमला किया। साथ ही अनुराग ठाकुर ने बंगाल हिंसा पर विपक्ष की खामोशी पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा की राहुल गांधी खामोश हैं, क्योंकि उनको ममता बनर्जी से गठबंधन करना है।

अनुराग ठाकुर ने विपक्ष पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बंगाल हिंसा पर कहा कि “बंगाल में लोकतंत्र को कुचला जा रहा है। राहुल गांधी खामोश हैं क्योंकि उनको ममता बनर्जी से गठबंधन करना है।

उन्होंने हिंसा पर मल्लिकार्जुन खड़गे की चुप्पी पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष पूरी तरह चुप है। हिंसा पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा कि “ऐसा क्या है ममता के साथ की बंगाल के हर चुनाव में हिंसा क्यों होती?

बीजेपी लीडर शुभेंदु अधिकारी ने हिंसा पर सवाल उठाते हुए कहा कि बंगाल के अंदर लोकतंत्र को बचाने के लिए मुझे जो भी करना होगा वो सब मैं करूंगा। उन्होंने कहा कि यहां इलेक्शन के नाम पर हिंसा हो रही है।

बंगाल के अलग-अलग हिस्सों से हिंसा

पंचायत चुनाव के दौरान बंगाल के अलग-अलग हिस्सों से हिंसा की खबरें लगातार आ रही हैं। शनिवार की सुबह सात बजे से पंचायत की 74 हजार सीटों पर मतदान हो रहे हैं। मतदान के दौरान तमाम जगहों पर जबरदस्त हिंसा भी शुरू हो गई। बंगाल में अलग-अलग इलाकों में पत्थरबाजी, आगजनी के साथ-साथ लूटपाट की वारदातें सामने आ रही हैं। मुर्शिदाबाद के बेलडांगा में कांग्रेस और तृणमूल के बीच झड़प में सत्ताधारी पार्टी के कार्यकर्ता बाबर अली की जान चली गई। वोटिंग शुरू होते ही कूचबिहार में पोलिंग सेंटर में तोड़फोड़ की गई और बैलेट बॉक्स लूट कर उन्हें आग के हवाले कर दिया गया है। वहीं, हिंसा के बाद इलाके में तनाव का माहौल है। बड़ी तादाद में फोर्स को तैनात किया गया है।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest