Voice Of The People

चीन के किंडरगार्डन में चाकू से गोदकर 6 लोगों की हत्या; मृतकों में 3 बच्चे भी शामिल

चीन के एक किंडरगार्डन में से बच्चों पर हमले की खबर आ रही है। चीन के दक्षिण-पूर्वी गुआंग्डोंग राज्य में एक किंडरगार्डन में चाकू मारकर तीन बच्चों सहित छह लोगों की हत्या कर दी गई है। वहां की पुलिस ने कहा है कि उन्होंने लियानजियांग शहर में वू नाम के एक 25 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

एएफपी ने एक लोकल अधिकारी के हवाले से बताया कि अन्य पीड़ितों में एक शिक्षक और दो माता-पिता हैं। एक व्यक्ति घायल भी हुआ है। लोकल पुलिस ने इसे “जानबूझकर हमला” का मामला बताया है लेकिन इसके पीछे के मकसद के बारे में विस्तार से नहीं बताया है।

आपको बता दें कि यह हमला सोमवार को स्थानीय समय के मुताबिक सुबह 07:40 बजे हुआ। इस समय माता-पिता अपने बच्चों को क्लास के लिए छोड़ रहे थे। उस व्यक्ति को 08:00 बजे गिरफ्तार किया गया।

किंडरगार्टन के पास काम करने वाले एक स्टोर मालिक ने बीबीसी को बताया कि आसपास के इलाके को सील कर दिया गया है। लियानजियांग शहर की आबादी करीब 1.87 मिलियन है। जब से हमले का वीडियो चीनी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, उसके बाद से लोगों में काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है।

आपको बता दें कि चीन में बंदूक रखने पर बैन है। जब से चीन में बंदूक रखने पर पाबंदी लगी है उसके बाद से चाकू से हमले की घटना काफी बढ़ गई है। आपको बता दें कि कुछ समय पहले एक घटना हुई थी जिसमे हमलावर ने 50 बच्चों को घायल करने के लिए एसिड स्प्रे का इस्तेमाल किया था।

SHARE

Must Read

Latest