Voice Of The People

दिल्ली विधानसभा में हंगामा, केजरीवाल बोले- मणिपुर जल रहा और पीएम मोदी चुप हैं 

दिल्ली विधानसभा में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी विधायक कह रहे हैं कि मणिपुर उनके लिए मायने नहीं रखता है और विधानसभा छोड़कर चले गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश है कि मणिपुर से उनका कोई लेना देना नहीं है। मणिपुर के लोगों के दिल पर क्या गुजर रही होगी। उन्होंने कहा कि मणिपुर घटना पर प्रधानमंत्री चुप हैं।

दिल्ली विधानसभा का सत्र गुरुवार को काफी हंगामेदार रहा। मणिपुर मुद्दे पर चर्चा का विरोध करने पर बीजेपी के 4 विधायकों को मार्शलों ने सदन से बाहर कर दिया। इसमें अभय वर्मा, जितेंद्र महाजन, अजय महावर और ओपी शर्मा शामिल हैं।

हंगामे के दौरान बीजेपी विधायक मोहन सिंह बिष्ट ने कहा कि मणिपुर कोई मायने नहीं रखता। स्पीकर ने विधायक मोहन सिंह बिष्ट के बयान पर आपत्ति जताई। हंगामा बढ़ने पर आप विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा इस मुद्दे पर चर्चा नहीं चाहती है। दुर्गेश पाठक के नेतृत्व में आप विधायकों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारे भी लगाए।

बताते चलें कि आम आदमी पार्टी के विधायक दुर्गेश पाठक ने पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में हिंसा पर अल्पकालिक चर्चा शुरू की। जिसके बाद बीजेपी विधायक विरोध में खड़े हो गए और कहा कि दिल्ली से संबंधित मुद्दों पर सदन में बहस होनी चाहिए। उप सभापति राखी बिड़ला ने बीजेपी विधायकों के विरोध पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या उन्हें लगता है कि मणिपुर विधानसभा में चर्चा के लिए कोई मुद्दा नहीं है? यूपी विधानसभा में भी मणिपुर मुद्दे पर चर्चा हुई है।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest