Voice Of The People

दिल्ली में विदेशों से मेहमान आने वाले हैं, थोड़ी असुविधा होगी: पीएम मोदी ने G-20 सम्मेलन से पहले दिल्ली वासियों से मांगी माफी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को बेंगलुरू में इसरो वैज्ञानिकों को चंद्रयान मिशन के लिए बधाई देने के बाद सीधे दिल्ली पहुंचे। पीएम मोदी का दिल्ली में स्वागत के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे थे। इस दौरान पीएम मोदी ने चंद्रयान-3 की सफलता के बारे में बात की और दिल्ली वालों से माफी भी मांगी।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘दिल्ली वालों के सामने एक बड़ा अवसर आने वाला है। जी- 20 देशों के सम्मेलन का आयोजन दिल्ली में हो रहा है। विदेशों से महमान आने वाले हैं, दिल्ली वालों को इसको लेकर असुविधा झेलनी पड़ सकती है। मैं इसके लिए उनसे पहले से मांफी मांगता हूं।”

दिल्ली के पालम एयरपोर्ट के बाहर एकत्र लोगों पीएम मोदी ने कहा, ” जल्द ही दिल्ली वासियों के लिए एक बड़ा अवसर आने वाला है, जो दिल्ली में होगा। पूरा भारत इस जी- 20 देशों के सम्मेलन का यजमान है। विदेशी मेहमान दिल्ली आने वाले हैं…इसलिए दिल्ली वालों की जिम्मेदारी और भी ज्यादा बढ़ गई है।”

पीएम मोदी ने कहा, ”मैं इसलिए आप लोगों से कहना चाहता हूं कि देश की साख पर रत्तीभर आंच न आए, ये काम दिल्ली को करके दिखाना है। आने वाले दिनों में असुविधा होने वाली है। उसके लिए मैं आज ही आपसे माफी मांग लेता हूं। मैं उनसे गुजारिश करता हूं कि हमें थोड़ा तकलीफ होगी, ट्रैफिक व्यवस्था बदलेगी, हमें कुछ जगहों पर रोका जाएगा…लेकिन ये कुछ चीजें बहुत जरूरी हैं।”

बता दें कि दिल्ली में जी-20 सम्मेलन 9-10 सितंबर को होना है। ऐसे में दिल्ली में 8-10 सितंबर के बीच बंद रहेगी। सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी इसकी मंजूरी दी है। 8 से 10 सितंबर के दौरान दिल्ली में स्कूल-कॉलेज, दफ्तर, मार्केट से लेकर कई चीज बंद रहेंगी।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest