Voice Of The People

क्या DMK सांसद तिरुचि शिव ने ‘हिंदी शेड्यूल’ को सबके सामने फाड़ा? जानिए क्या है पूरा मामला 

केंद्र सरकार सरकार द्वारा बीते रविवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में डीएमके सांसद तिरुचि शिव ने नई संसद के ध्वजारोहण कार्यक्रम का शेड्यूल सिर्फ हिंदी में जारी करने पर नाराजगी जताई। बैठक में मौजूद एक सांसद के मुताबिक सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता कर रहे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से तिरुचि शिव ने इस बात की शिकायत की और हिंदी शेड्यूल को सबके सामने फाड़ दिया।

शिवा ने सुबह के ध्वजारोहण कार्यक्रम में बैठने की व्यवस्था को लेकर भी बैठक में नाराजगी जताई। इस दौरान राजनाथ सिंह ने उनको शांत कराते हुए कहा कि आगे से इस बात का ध्यान रखा जाएगा कि अंग्रेज़ी में भी ऐसे कार्यक्रमों का शेड्यूल मुहैया कराया जाए। गौरतलब है कि डीएमके केंद्र सरकार पर हिंदी थोपने का आरोप पहले भी कई मौकों पर लगा चुका है।

बताते चलें कि संसद के पांच दिवसीय सत्र से एक दिन पहले रविवार को सरकार की तरफ से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के दौरान विपक्षी गठबंधन INDIA सहित आरजेडी के कई दलों ने सत्र में महिला आरक्षण विधेयक पारित करने की जोरदार हिमायत की, जिस पर सरकार ने कहा कि वह उपयुक्त समय पर निर्णय लेगी।

हालांकि इस सर्वदलीय बैठक में सरकार ने आधिकारिक रूप से सूचित किया कि मंगलवार को गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर नए संसद भवन में प्रवेश करेंगे। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि जाति आधारित गणना, महंगाई, बेरोजगारी, चीन से जुड़ा सीमा विवाद, मणिपुर में स्थिति और कुछ स्थानों पर कथित सामाजिक संघर्ष जैसे मुद्दों पर चर्चा कराने की मांग पार्टी की ओर की गई है। कुछ अन्य विपक्षी दलों ने भी इनमें से कुछ विषयों पर इसी तरह की राय रखी।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest