Voice Of The People

बीजेपी का MP पर पूरा जोर, अब तक पीएम मोदी कर चुके हैं 8 जनसभाएं

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले प्रधानमंत्री मोदी का लागातार मेगा शो जारी है। हाल में ही उन्होंने भोपाल के जंबूरी मैदान पर भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी यानी हर गारंटी पूरी होने की गारंटी है। जब मोदी गारंटी देता है, तो वो जमीन पर उतरती है, घर-घर पहुंचती है।

बताते चलें कि इस साल अंत तक पांच राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा के चुनाव होने हैं। बीजेपी के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता में मध्य प्रदेश दिख रहा है, क्योंकि अप्रैल से अब तक प्रधानमंत्री की आठ जनसभाएं प्रदेश के अलग-अलग जिलों में हो चुकी हैं। अन्य राज्य में पीएम ने अब तक इतनी सभाएं नहीं की हैं। नौवीं जनसभा जबलपुर में पांच अक्टूबर को होनी है। इन सक्रियता से पता चलता है की एमपी कितना महत्वपूर्ण है बीजेपी के लिए।

राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है। बीजेपी यहां सत्ता परिवर्तन के लिए पूरी ताकत से जुटी है। यहां प्रधानमंत्री जनवरी से अब तक सात बार पहुंचे हैं। कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में उनकी सिर्फ तीन सभाएं हुई हैं।

हालांकि प्रधानमंत्री के दौरे और जनसभाओं को विधानसभा के साथ ही लोकसभा चुनाव की तैयारी के नजरिए से भी देखा जा रहा है। पिछले लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में कुल 29 सीटों में से अकेले छिंदवाड़ा में कांग्रेस जीती थी। बाकी बीजेपी के कब्जे में आई थीं। पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का भी मध्य प्रदेश में खूब ध्यान केंद्रित करते दिख रहे हैं।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest