Voice Of The People

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में ‘MY BHARAT, MERA YUVA BHARAT’ कैंपेन हमारे देश के युवाओं को देगा नई उड़ान: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा हमारे यशस्वी और दूरदर्शी प्रधानमंत्री के नेतृत्व में ‘हमारे देश के युवा ‘कर्तव्य बोध’ और ‘सेवा बोध’ के सिद्धांतों पर विकास में बन रहे हैं भागीदार। आज भारत एक महत्वपूर्ण मोड़ पर खड़ा है जहां इसके युवा, 15-29 आयु वर्ग के, जनसंख्या का 27% हिस्सा हैं और देश की नियति को आकार देने में अत्यधिक प्रभाव डालते हैं। हमारे युवा ‘कर्तव्य बोध’ और ‘सेवा बोध’ के सिद्धांतों द्वारा निर्देशित होकर विकास के निष्क्रिय प्राप्तकर्ता से युवा-नेतृत्व वाले विकास में सक्रिय भागीदार बन गए हैं।

उन्होंने लिखा बदलती दुनिया और हमारे युवाओं की बढ़ती जरूरतों को देखते हुए, उन्हें उनकी आकांक्षाओं को साकार करने के लिए एक व्यापक राष्ट्रीय मंच प्रदान करने की सख्त जरूरत है।

इन अनिवार्यताओं को पूरा करने के लिए, एक स्वायत्त निकाय, ‘मेरा युवा भारत’ माई भारत, जो एक एकीकृत भौतिक-डिजिटल मंच है, स्थापित किया जाएगा। यह मंच अनुभवात्मक शिक्षा की सुविधा प्रदान करेगा और उन्हें नेक कार्यों के लिए स्वेच्छा से काम करने में सक्षम बनाएगा, जिससे राष्ट्र की भलाई के लिए उनकी क्षमता का उपयोग किया जा सकेगा।

उन्होंने आगे लिखा की ‘माई भारत’ विभिन्न बिखरी हुई पहलों को एक एकीकृत डिजिटल प्लेटफॉर्म में समेकित करना चाहता है, जो ‘संपूर्ण सरकार’ दृष्टिकोण के साथ सहजता से जुड़ा हुआ है।

#MY BHARAT युवा सशक्तिकरण, एकीकरण और समग्र विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा। यह भारत के युवाओं के पोषण और उनकी असीमित क्षमता का दोहन करने के लिए सरकार की अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest