Voice Of The People

शांतनु गुप्ता की नई किताब ‘Teachings from the Ramayana on family & Life’ अमेजन पर उपलब्ध, जानिए क्या है पुस्तक में खास

मशहूर लेखक और राजनीतिक विश्लेषक शांतनु गुप्ता की नई किताब अमेजन पर आ गई है। उनकी नई किताब का नाम है “Teachings from the Ramayana on family & Life”. यह किताब रामायण की 25 कहानियों की मदद से लिखी गई है। शांतनु गुप्ता काफी चर्चित लेखक है और वह योगी आदित्यनाथ पर भी लोकप्रिय किताब लिख चुके हैं।

रामायण की पच्चीस कहानियों की मदद से, यह पुस्तक सुखी पारिवारिक जीवन के लिए आवश्यक जीवन सबक प्रदान करती है। वास्तविक जीवन के चुनौतीपूर्ण परिदृश्यों पर प्रकाश डालते हुए, जो अक्सर हमें भ्रमित कर देते हैं, रामायण की शिक्षाएँ उन चुनौतियों से निपटने के सरल तरीके प्रदान करती हैं। नकारात्मक संगति से प्रभावी ढंग से कैसे निपटें से लेकर सार्थक दोस्ती के मूल्य और एक अच्छे मार्गदर्शक के महत्व तक – यह पुस्तक महान महाकाव्य से लिए गए विचारों से भरी हुई है, जिन्हें आप अपने दैनिक जीवन में उपयोग कर सकते हैं। रामायण के साथ इस व्यक्तिगत जुड़ाव के माध्यम से आप जीवन की कई समस्याओं का समाधान पा सकते हैं।

इस किताब में पाठकों के लिए नोट्स लेने और उनके पढ़ने के अनुभव को प्रतिबिंबित करने के लिए अनुभाग शामिल हैं। प्रत्येक जीवन पाठ के बाद पूरे परिवार को विचार करने के लिए विचारोत्तेजक प्रश्नों का एक सेट प्रदान करता है, साथ ही इसे दोहराने और अभ्यास करने के लिए अभ्यास भी प्रदान करता है। इस किताब से आपको रामायण की कई चर्चित कहानियां के बारे में भी पता चल सकता है और उनसे आप सीख भी ले सकते हैं।

SHARE

Must Read

Latest