Voice Of The People

भारत इस साल नेटफ्लिक्स के लिए बनेगा बड़ा मार्केट, सीईओ टेड सारंडोस ने कही बड़ी बात 

नेटफ्लिक्स के सीईओ टेड सारंडोस ने कहा है कि भारत इस साल नेटफ्लिक्स के लिए शीर्ष विकास बाजार बनने की ओर अग्रसर है। सारंडोस के अनुसार भारत वैश्विक स्तर पर ओटीटी दिग्गज के लिए सबसे तेजी से बढ़ते बाजार के रूप में उभरा है, जिसमें दृश्य घंटों में 30% की वृद्धि दर, साल-दर-साल 25% राजस्व वृद्धि और वैश्विक स्तर पर किसी भी देश के लिए सबसे अधिक भुगतान वाला शुद्ध जोड़ है। उन्होंने इसका श्रेय नेटफ्लिक्स को दिया, जो कुछ साल पहले कीमतों में गिरावट के बाद आखिरकार अपने उत्पाद-बाजार में फिट हो गया, जुलाई में पासवर्ड शेयरिंग बंद हो गई और साथ ही तेजी से बढ़ती भारतीय अर्थव्यवस्था भी।

भारत बहुत तेज़ी से बढ़ रहा है और यह उत्पाद-बाज़ार को सही तरीके से फिट करने का एक प्रमाण है। आपके पास आबादी के लिए सही मूल्य बिंदु होना चाहिए, आपके पास वह प्रोग्रामिंग होनी चाहिए जो लोगों को पसंद हो और जब आपको वह अधिकार मिल जाए, तो विकास की संभावना बढ़ जाएगी बहुत बड़ा है।

सारंडोस ने कहा की यदि आप भारत के बारे में सोचते हैं, तो आम तौर पर, मुझे पता है कि यह एक बड़ी आबादी है, लेकिन सामान्य तौर पर, यह हमारे लिए कितना सुलभ है, इसका भारतीय अर्थव्यवस्था के विकास से बहुत कुछ लेना-देना है। हम भारत में अधिक क्षमता वाले लोगों को देख रहे हैं। उन्होंने कहा कुछ साल पहले की तुलना में भुगतान करने की इच्छा और चाहत बढ़ गई है।’

उन्होंने आगे कहा कि नेटफ्लिक्स की वृद्धि भारत में इंटरनेट से जुड़े टेलीविजन के विकास से जुड़ी हुई है, सारंडोस ने कहा की हमारा विकास इंटरनेट से जुड़े टीवी के साथ बहुत अच्छी तरह से ट्रैक करता है, इसलिए दुनिया के अन्य स्थानों की तरह भारत में भी बहुत सारे लोग फोन पर प्रोग्रामिंग देखते हैं। सामग्री और प्रोग्रामिंग के साथ वास्तविक भुगतान वाला संबंध टीवी पर आता है।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest