Voice Of The People

स्मार्ट इंडिया हैकथान में शामिल हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रतिभागियों से कही बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन 2023 में हिस्सा लिया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने ग्रैंड फिनाले के प्रतिभागियों के साथ बातचीत भी की। समापन समारोह में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश की नौजवान पीढ़ी, देश के सामने मौजूद चुनौतियों के समाधान देने के लिए दिन-रात एक कर रही है। पहले जो हैकाथॉन्स हुए उनसे मिले समाधान बहुत कारगर रहे हैं। हैकॉथॉन्स में शामिल कितने ही छात्र ने अपने स्टार्ट अप्स भी शुरू किए हैं। ये स्टार्ट अप्स, ये समाधान, सरकार और समाज, दोनों की ही मदद कर रहे हैं।

पीएम ने उत्साह जताते हुए कहा, मैं सुबह से आप सभी से बात करने का इंतजार कर रहा था। पीएम मोदी ने कहा कि मैंने आप सबके बारे में दिनभर अपडेट लिया। आप सभी स्मार्ट इंडिया हैकथॉन में कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन मुझे भी सीखने का मौका मिलता है। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि मैं कोशिश करता हूं जब भी कोई स्मार्ट इंडिया हैकथॉन हो तो आप सभी के साथ बातचीत करूं।

पीएम मोदी ने कहा, ”मुझे बताया गया कि यह टीम रेलवे कार्गो के लिए IoT आधारित सिस्टम विकसित करने पर काम कर रही है और टीम में बांग्लादेश के छात्र भी हैं। मैं सुबह से आप सभी से बात करने का इंतजार कर रहा था। मैंने दिन भर आपके बारे में अपडेट लिया। आप सभी स्मार्ट इंडिया हैकथॉन में कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन मुझे भी सीखने का मौका मिलता है। यही कारण है कि मैं प्रयास करता हूं।”

SHARE

Must Read

Latest