Voice Of The People

नमो एप पर पीएम मोदी ने मांगा जनता से सांसदों का फीडबैक, जानिए क्या है जन मन सर्वे

भारतीय जनता पार्टी ने 19 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नमो ऐप के माध्यम से एक सर्वे शुरू किया है। इसका नाम ‘जन-मन सर्वे’ है। इस सर्वे में लोगों से अपने लोकसभा सांसद के प्रदर्शन के बारे में प्रतिक्रिया मांगी गई है। इसके अलावा लोगों से प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र के लिए तीन संभावित नाम भी मांगे हैं। सर्वे एक्सेसिबिलिटी और विजिबिलिटी, परफॉर्मेंस से संतुष्टि और पॉपुलेरिटी लेवल के तीन पैरामीटर्स के आधार पर पदधारियों के प्रदर्शन का मूल्यांकन करने के लिए कहता है।

प्रधानमंत्री मोदी की इस पहल को 2024 लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा सांसदों की कामकाज की समीक्षा के रूप में देखा जा रहा है। राजनीतिक पंडित पीएम मोदी द्वारा नमो ऐप पर लोगों से लोकप्रिय स्थानीय नेताओं के बारे में जानकारी मांगे जाने की पहल को 2024 के लिए जिताऊ प्रत्याशी की खोज के रूप में देख रहे हैं। बता दें कि पीएम मोदी नमो ऐप के जरिए अपनी योजनाओं से लेकर अपने कार्यक्रमों तक के बारे में जनता से सुझाव मांगते रहते हैं।

पीएम मोदी ने एक्स पद एक पोस्ट के जरिए ‘जन-मन सर्वे’ के बारे में जानकारी दी। उन्होंने लिखा, “भारत की विकासात्मक यात्रा पर आपकी कोई राय है? कौन सी योजनाएं और परियोजनाएं आपको सबसे अधिक उत्साहित करती हैं? अपने स्थानीय सांसद के बारे में कोई फीडबैक देना चाहते हैं? आपके क्षेत्र में लोकप्रिय नेता कौन हैं इस बारे में कोई सुझाव है? तो फिर NaMo ऐप पर #JaManSurvey बिल्कुल आपके लिए है। इसमें हिस्सा लीजिए।”

SHARE

Must Read

Latest