Voice Of The People

मोदी सरकार की आवास योजना से पूरा हुआ ग्रामीणों के पक्के घर का सपना: Case Study by Pradeep Bhandari

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब से सत्ता संभाली है, उसके बाद से उनकी आवास योजना ने करोड़ों गरीबों को पक्की छत दिया है। पहले करोड़ों लोग झोपड़ी में रहते थे लेकिन मोदी सरकार के आने के बाद आवास योजना के तहत उन्हें पक्का घर बनाने के लिए पैसा मिला। इसी योजना पर एक केस स्टडी के लिए प्रदीप भंडारी अपने गृह जिले इंदौर पहुंचे थे और वहां के Padav गांव में गए।

इस गांव में प्रदीप भंडारी ने कई ग्रामीणों से बात की और ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें 1,35,000 रुपए मिले हैं और इससे उन्होंने पक्के घर बनवाए हैं। ग्रामीणों ने बताया कि अगर मोदी सरकार न होती तो शायद ही उनका पक्के घर में रहने का सपना पूरा हो पता। प्रदीप भंडारी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इसका एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें वह ग्रामीणों से बात करते हुए नजर आ रहे हैं। आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि किस तरह से ग्रामीण मोदी सरकार की आवास योजना से काफी खुश है और उन्हें पक्के घर में रहने का मौका मिला है।

प्रदीप भंडारी ने लिखा, “पीएम नरेंद्र मोदी की आवास योजना ने गरीबों को जीने की गरिमा प्रदान की है। सीधे लाभार्थी के खाते में पैसा आने से ग्रामीणों के लिए पीएम मोदी आवास एक वरदान है। इस जन की बात केस स्टडी को देखें जिसमें मैं गरीबों के जीवन पर पीएम की योजनाओं के प्रभाव का अध्ययन करने के लिए Padav गांव, इंदौर की यात्रा करता हूं।”

SHARE

Must Read

Latest