Voice Of The People

दिव्यांग क्रिकेटर आमिर हुसैन ने दिया गौतम अडानी को धन्यवाद, बोले- मेरी क्रिकेट यात्रा में सहयोग के लिए बहुत बहुत धन्यवाद

हाथों से दिव्यांग क्रिकेटर आमिर हुसैन सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि अडानी सर का बहुत बहुत धन्यवाद और आभार। उन्होंने लिखा कि मेरी यात्रा बिना आपके सहयोग के संभव नहीं था।

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं सहयोग के लिए अडानी सर को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे इस लायक समझा। कुछ दिन पहले भी आमिर ने कहा था कि मैंने उनका ट्वीट देखा है और उनके इस ऐलान से मैं बहुत खुश हूं। मुझे उम्मीद है कि वे इस यात्रा में मेरी मदद करेंगे और वो सच हुआ।

बताते चलें कि अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने उनकी मदद का ऐलान किया था। अडानी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट कर लिखा था कि आमिर की यह भावुक कर देने वाली कहानी अद्भुत है। हम आपकी हिम्मत, खेल के प्रति निष्ठा और विपरीत परिस्थिति में भी कभी ना हार मानने वाले जज्बे को प्रणाम करते हैं। अडानी फाउनडेशन आपसे शीघ्र संपर्क कर इस बेमिसाल सफर में आपका हर संभव सहयोग करेगा।

अब अमिर जम्मू-कश्मीर पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान हैं। आमिर दिव्यांग क्रिकेटर हैं, जो वाघमा गांव से हैं। आमिर अब से नहीं बल्कि 2013 से पेशेवर क्रिकेट खेल रहे हैं। आमिर के टीचर ने उनके अदंर क्रिकेट के टैलेंट को पहचाना था, जिसके बाद उन्होंने आमिर को पैरा क्रिकेट से रूबरू कराया।

आमिर ने अपने दोनों हाथ महज़ 8 साल की उम्र में ही गंवा दिए थे, जब वो अपने पिता की मिल में हुई एक दुर्घटना का शिकार हो गए थे। दोनों हाथ न होने के बावजूद आमिर बैटिंग के लिए बल्ले को कंधे और गर्दन के बीच फंसाकर पकड़ते हैं। इसके अलावा बॉलिंग के लिए आमिर अपने पैरों का इस्तेमाल करते हैं।

SHARE

Must Read

Latest