Voice Of The People

हल्द्वानी में जो हुआ वह अपवाद नहीं है, बल्कि जहां भी डेमोग्राफी बदल रही है वहां ऐसा हो सकता: प्रदीप भंडारी

उत्तराखंड के नैनीताल जिले के हल्द्वानी शहर में मदरसे पर बुलडोजर एक्शन को लेकर भड़की हिंसा में अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए। गुरुवार को जब पुलिस प्रशासन की टीम कार्रवाई के लिए बनभूलपुरा क्षेत्र में बने मदरसे और मस्जिद को हटाने के लिए पहुंची तो स्थानीय लोगों ने विरोध जताया और पथराव शुरू कर दिया। इस बीच प्रदीप भंडारी ने अपना एक पुराना वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने करीब 1 साल पहले ही इसकी आशंका जाहिर की थी।

30 जनवरी 2023 को ही एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदीप भंडारी ने जो कहा, उससे यह पता चलता है कि हल्द्वानी में हुई घटना कोई अपवाद नहीं है।

प्रदीप भंडारी ने कहा था, “अगर हिंदू मेजॉरिटी में न होते तो यहां पर ना ही सेकुलरिज्म होता, ना ही संवैधानिक चीज होती। कई रिपोर्ट्स ऐसी बताती है कि 2050 तक भारत दुनिया में सबसे अधिक मुस्लिम आबादी वाला देश बन जाएगा। कई लोग मुझे कहते हैं, इससे दिक्कत क्या है? आप कम्युनल हो। लेकिन जब मैं चुनावी विश्लेषक के तौर पर देश के अलग-अलग हिस्सों में घूमता हूं और उन इलाकों में जाता हूं जहां पर हिंदू मेजॉरिटी में नहीं है,तब मैं देखता हूं ना वहां पर विकास के नाम पर वोट होता है, ना ही वहां पर काम के नाम पर वोट होता है। वहां पर सिर्फ धर्म के नाम पर वोट होता है।”

अब हल्द्वानी में जो हुआ है, उससे साफ पता चलता है कि डेमोग्राफी बदल रही है और इसी का नतीजा है कि ऐसी घटनाएं बढ़ रही है। सरकार को इस पर जल्द से जल्द सोचना होगा और एक्शन लेना होगा।

SHARE

Must Read

Latest