Voice Of The People

भारत में Apple को मिली बड़ी कामयाबी, इस आईफोन सीरीज ने मार्केट में मचाया धमाल

Apple ने भारतीय बाजार में एक नया मुकाम हासिल किया है। कैनालिस की एक रिपोर्ट के अनुसार, क्यूपर्टिनो-आधारित टेक कंपनी ने 2023 की चौथी तिमाही (Q4) में अपना अब तक का सबसे बड़ा शिपमेंट लेवल हासिल किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि iPhone निर्माता एप्पल ने Q4 2023 में साल-दर-साल 50% की वृद्धि देखी। कंपनी ने लगभग 3 मिलियन iPhone सफलतापूर्वक शिप किए और 7.3% बाजार हिस्सेदारी हासिल की।

रिपोर्ट के अनुसार Apple नवंबर 2023 में दिवाली त्योहार के दौरान नए iPhone 15 सीरीज की अधिक मात्रा में ड्राइव करने में सक्षम था। कंपनी ने सितंबर 2023 में iPhone 15 लाइनअप में चार स्मार्टफोन लॉन्च किए।

यह पहली बार है कि नए iPhone सीरीज ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार में इतना अच्छा प्रदर्शन किया है। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि आसान फाइनेंस विकल्प, संगठित रीफर्बिश्ड स्मार्टफोन विक्रेताओं द्वारा पेश किए गए ट्रेड-इन प्रोग्राम और प्रत्यक्ष बैंकिंग छूट ने भारत में ऐप्पल उत्पादों की मांग को बढ़ाने में मदद की। रिपोर्ट में कहा गया है कि 2023 की चौथी तिमाही में 40,000 से अधिक के सेगमेंट में iPhone की बिक्री में साल-दर-साल 33% की वृद्धि हुई है।

SHARE

Must Read

Latest