Voice Of The People

सोलापुर में महिला मजदूरों को 30,000 घर उपलब्ध कराने वाली सबसे बड़ी पीएम आवास परियोजना, 350 एकड़ में फैली है श्रमिक कॉलोनी

देश की सबसे बड़ी श्रमिक कॉलोनी सोलापुर में है जो 350 एकड़ में फैली हुई है। पीएम आवास परियोजना में बनी 834 इमारतें हैं। इसमें फ्लैट्स की संख्या करीब 30 हजार है। इस परियोजना के पहले चरण में 15 हजार घरों का निर्माण पूरा हो चुका है।

पीएम मोदी आज सोलापुर के दौरे पर हैं। आज उनके द्वारा हाउसिंग प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया जाएगा। कुंभारी के रेनगर में 15 हजार मकानों की परियोजना साकार हुई है। श्रमिकों के लिए शुरू की गई इस परियोजना का उद्घाटन मोदी करेंगे। रे नगर की परियोजना को देश की सबसे बड़ी आवासीय परियोजना के रूप में जाना जाता है।

प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के मौके पर सोलापुर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। मोदी एक हफ्ते में दूसरी बार महाराष्ट्र आ रहे हैं। 12 जनवरी को मोदी नासिक आए थे। उन्होंने कालाराम मंदिर के दर्शन किये थे। मोदी आज हाउसिंग प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे।

सोलापुर को श्रमिकों का शहर कहा जाता है। जो श्रमिक कताई मिलों में काम करते थे वे अब कपड़ा उद्योग, कपड़ा उद्योग, निर्माण जैसे विभिन्न क्षेत्रों में काम करते हैं।गरीबी में रहने वाले श्रमिकों को जीवन भर टूटे-फूटे मकानों में रहना पड़ता है।

बताते चलें कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि झुग्गियों में रहने वाले श्रमिकों को उनका उचित, ठोस आवास मिले, रे नगर में एक आवास परियोजना लागू की गई। यह देश में श्रमिकों की सबसे बड़ी कॉलोनी है। हजारों कार्यकर्ताओं का सपना आज पूरा होगा।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest