Voice Of The People

उज्जैन से भोपाल तक एक्सप्रेस वे बनाएगा अडानी ग्रुप, मध्य प्रदेश में करेगा 75 हजार करोड़ का निवेश

महाकाल की नगरी उज्जैन में रिजनल इन्वेस्टर कॉन्क्लेव चल रहा है। इस कॉन्क्लेव में शामिल होने अडानी समूह के प्रणव अडानी आए थे। मुख्यममंत्री मोहन यादव के सामने उन्होंने मध्य प्रदेश में निवेश की बड़ी घोषणा की है। अडानी ग्रुप के अलग-अलग क्षेत्रों में कुल 75,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगा। उन्होंने कहा कि समूह का लक्ष्य राज्य में अपने निवेश को दोगुना करना है। इस निवेश का एक बड़ा हिस्सा, 5,000 करोड़ रुपये, महाकाल एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए आवंटित किया जाएगा। महाकाल एक्सप्रेसवे उज्जैन से इंदौर होते हुए भोपाल तक जाएगा।

प्रणव अडानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर भरोसा जताया है। साथ ही देश को ऊपर उठाने के उनके प्रयासों की सराहना की। उन्होंने मध्य प्रदेश में डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व की भी सराहना की। प्रणव अडानी ने कहा कि राज्य प्रगति की प्रतिबद्धता को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। अडानी समूह ने 8 मिलियन टन प्रति वर्ष की संयुक्त क्षमता के साथ एक क्लिंकर इकाई और दो सीमेंट ग्राइंडिंग इकाइयां स्थापित करने में 5,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की भी योजना बनाई है।

प्रणव अडानी ने कहा कि हम, चोरगाडी में 40 लाख टन प्रति वर्ष की क्लिंकर यूनिट, देवास और भोपाल में 80 लाख टन प्रति वर्ष की संयुक्त क्षमता वाले दो सीमेंट ग्राइंडिंग यूनिट स्थापित करेंगे। इसके अलावा, प्राकृतिक संसाधनों, खाद्य प्रसंस्करण, रसद, कृषि-रसद, रक्षा विनिर्माण और ईंधन वितरण में निवेश किया जाएगा।

SHARE

Must Read

Latest