Voice Of The People

शराब घोटाले के सरगना हैं अरविंद केजरीवाल, वह गोवा और पंजाब चुनाव के लिए फंडिंग चाहते थे: ईडी ने कोर्ट में कहा

ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री व आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले का मुख्य सरगना बताया है। गिरफ़्तारी के 1 दिन बाद अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में शुक्रवार को पेश किया गया, जहाँ जज कावेरी रावत ने इस मामले पर सुनवाई की। एडिशनल सॉलिसिटर जनरल SV राजू ने ED का पक्ष रखा। इस दौरान अदालत कक्ष खचाखच भरा रहा।

प्रवर्तन निदेशालय ने राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई शुरू होते ही केजरीवाल की गिरफ्तारी का आधार बताते हुए 28 पन्नों की दलील दी। ईडी की तरफ से पेश वकील एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने कोर्ट को बताया कि केजरीवाल को गुरुवार रात को अरेस्ट किया गया था। उन्होंने कहा कि केजरीवाल प्रत्यक्ष रूप से आबकारी मामले में शामिल थे।

ईडी ने कहा कि दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल इस पूरे घोटालें के किंगपिन है। ईडी ने केजरीवाल पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया। ईडी ने कहा कि विजय नायर कैलाश गहलोत के दिए गए बंगले में रह रहा था। नायर केजरीवाल के लिए काम कर रहा था। वह केजरीवाल का बेहद करीबी है। ईडी ने अरेस्ट किए गए आरोपियों और गवाहों के के बयानों का हवाला दिया। ईडी ने कहा कि केजरीवाल चुनाव के लिए गोवा-पंजाब के लिए फंडिंग चाहते थे।

SHARE

Must Read

Latest