Voice Of The People

सीएम केजरीवाल ने जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी की तारीफ की

नितेश दूबे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली चुनाव के संपन्न होने के बाद जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी की तारीफ की थी। आपको बता दें कि दिल्ली चुनाव का प्रदीप भंडारी ने ऐतिहासिक तरीके से विश्लेषण किया था। चुनावी विश्लेषण के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ था कि जब किसी भी विधानसभा चुनाव के वार्ड वाइज विश्लेषण टीवी पर हुआ हो। यही नहीं जन की बात ने दिल्ली चुनाव का सटीक एग्जिट पोल प्रस्तुत किया था। यहां तक कि किस पार्टी को कितना वोट शेयर मिलेगा यह भी बताया था। साथ ही दिल्ली चुनाव में किस विधानसभा के किस वार्ड से कौन सी पार्टी आगे रहेगी इसको भी जन की बात के प्रदीप भंडारी ने रिपब्लिक टीवी पर बताया था।  दिल्ली चुनाव के खत्म होने के बाद अरविंद केजरीवाल ने प्रदीप भंडारी की तारीफ की थी।

अरविंद केजरीवाल ने तारीफ कि थी

आपको बता दें जब दिल्ली विधानसभा चुनाव के संपन्न हो गए और आम आदमी पार्टी भारी बहुमत के साथ जीत कर के दोबारा सत्ता पर काबिज हुई। तो उसके बाद अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके प्रदीप भंडारी की तारीफ की थी। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया था कि “प्रदीप जी आपके टीवी पर चुनावी विश्लेषण ने हम को काफी मदद की है”।

इससे यह साबित होता है कि प्रदीप भंडारी का टीवी विश्लेषण बड़े-बड़े नेता भी देखते हैं और उनके द्वारा दिए गए सुझाव को अपनाते भी हैं।

आपको बता दें कि दिल्ली चुनाव में प्रदीप भंडारी ने वार्ड वाइज विश्लेषण किया था और किस वार्ड में कौन सी पार्टी जीतेगी यह भी बताया था जो कि एकदम सटीक साबित हुआ था। इसके साथ ही किस पार्टी को कितनी सीट मिलेगी। यह भी एग्जिट पोल के आंकड़े नतीजों में तब्दील हुए थे। यहां तक कि किस पार्टी का कितना वोट शेयर रहेगा यह भी एक दम सटीक आकलन किया गया था।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest