Voice Of The People

त्रिपुरा के कंचनपुर विधानसभा में लोग बेरोजगारी से हैं त्रस्त:चाहते हैं परिवर्तन

जैसा की आप सभी जानते हैं की ‘जन की बात’ अपनी चुनावी यात्रा पर है और आजकल त्रिपुरा में रिपोर्टिंग कर रही है. हम एकमात्र मीडिया चैनल हैं जो त्रिपुरा को पूरी तरह से कवर कर रहे हैं.

आज हम पहुंचे त्रिपुरा की कंचनपुर विधानसभा में, जहाँ हमने लोगों से उनकी राय जननी चाही की इस बार त्रिपुरा में किसकी सरकार बनने वाली है?
लोगों ने कई जगह पर परिवर्तन की बात की, और उन्होंने समझा की इस बार कोई नयी पार्टी की सरकार बन सकती है. सबसे पहले एक सज्जन ने हमे बताया की इस बार बीजेपी जीतेगी. एक युवा ने बताया की वो परिवर्तन चाहते हैं और उनके लिए रोजगार बड़ा मुद्दा है और उन्हें नौकरी चाहिए.
आगे बढ़ते हुए हमने एक दुकानदार से बात की, जिन्होंने हमे बताया की  वो परिवर्तन चाहते हैं और वो परिवर्तन के लिए वोट करना चाहते हैं.
एक और व्यक्ति ने हमे परिवर्तन की बात कही.
इसके बाद एक और व्यक्ति हमे मिले जिन्होंने परिवर्तन की बात कही और कहा की रोजगार की सम्भावना बढ़ेगी तो आमदनी बढ़ेगी.
एक और व्यक्ति ने त्रिपुरा में शांति के लिए परिवर्तन की बात कही.
एक और युवा ने कहा की त्रिपुरा में आप जबतक पार्टी को समर्थन देते हैं तब तक ही आपका भला होता है, वरना तो भले कितनी शिक्षा ले रक्खी हो, आपको रोजगार नहीं मिलता.

उन्होंने यह भी कहा की अब २५ साल हो चुके हैं और अब परिवर्तन होना चाहिए. उन्होंने उद्योग और यातायात की समस्या पर भी हमसे अपनी शिकायत साझा की.
एक और व्यक्ति ने हमसे बताया की,”25 साल हो गया है एक ही सरकार को. गरीब आदमी वोट देकर सीपीआई (M) को भले ही जिता रहा हो लेकिन गरीबों को रोजगार नहीं मिल रहा और वो भूखा मर रहा है”.

एक वृद्ध जन ने हमसे कहा की शान्ति होनी चाहिए फिर भले ही सरकार किसकी भी बने.

अंत में एक व्यक्ति ने बताया की ५०-५० का मसला फंस सकता है, वो बस रोजगार की उम्मीद करते हुए दिखे.

SHARE

Must Read

Latest