Voice Of The People

प्रदीप भंडारी ने बताया आखिर क्यों महागठबंधन को लोकसभा चुनाव 2019 में हार का सामना करना पड़ा

जन की बात के सीईओ एंड फाउंडर प्रदीप भंडारी रिपब्लिक टीवी के एडिटर- इन-चीफ अर्नब गोस्वामी के साथ लोकसभा चुनाव 2019 पर देश का सबसे बड़ा एग्जिट पोल देश के सामने रखा है। रिपब्लिक टीवी पर प्रदीप भंडारी ने बताया की जन की बात का लोकसभा चुनाव 2019 एग्जिट पोल देश की हर लोकसभा में जाकर इकट्ठा किए गए आंकड़ों पर निर्धारित है। आगे जोड़ते हुए बोला इसका सैंपल साइज 5 लाख है। प्रदीप भंडारी ने लाइव टीवी पर बोला कि वह खुद 400 से अधिक लोकसभा में गए है।

प्रदीप भंडारी ने आगे कहा कि भाजपा के नेतृत्व में एनडीए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिल सकता है। और भाजपा की सीट 304 से 316 के बीच हो सकती है। जबकि कांग्रेस के नेतृत्व में यूपीए की सीट 117 से 126 हो सकती है।

प्रदीप भंडारी ने आगे कहा कि हम चुनाव से पहले ही आपको यह बता सकते है। कि कौन सी सीट भाजपा जी सकती है और कौन सी सीट कांग्रेस जी सकती है और किन सीटों में क्लियर टक्कर है।

बंगाल के बारे में प्रदीप बनाने ने कहा कि यहां तृणमूल कांग्रेस के बाद यदि कोई सेकंड लार्जेस्ट पार्टी है तब बीजेपी बनने वाली है। बंगाल में एक बड़ा हिस्सा भाजपा को चुन सकता है। जबकि इस बार सीपीएम तीसरे नंबर की पार्टी रह सकती है।

उड़ीसा के बारे में बताते हुए बुलाकर पिछली बार भाजपा कि यहां पर एक सीट आई थी पर लेकिन इस बार स्थिति में एक बड़ा अंतर देखने को मिलेगा।

उत्तर प्रदेश के बारे में प्रदीप भंडारी ने कहा कि के महागठबंधन जितना रैलियों में ताकतवर देख रहा है उतना जमीन पर ताकतवर नहीं है।सपा बसपा का गठबंधन जातिगत आधार पर बना है जबकि जनता विकास को पसंद कर रही है। सपा और बसपा के साथ आने से भाजपा उत्तर प्रदेश में पहले जितनी सीट है तो नहीं जीत पाएगी। पर उत्तर प्रदेश में दोनों से अधिक सीट जरूर लेकर आएगी। पर लेकर भाजपा की 50 से अधिक सीट आने की संभावना ज्यादा है।

पहाड़ी राज्यों के बारे में बताया कि यहां पर भाजपा क्लीन स्वीप कर सकती है। राजस्थान,मध्य प्रदेश, हरियाणा में बीजेपी पहले से अधिक सीटें लेकर आ सकती है।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest