Voice Of The People

देश की जनता ने राहुल गांधी को जवाब दे दिया है।: जय पांडा

जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी ने जन की बात कन्वर्सेशन सीरीज में आज भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जय पांडा से बात की। इस दौरान प्रदीप भंडारी ने उनसे कुछ तीखे सवाल पूछे।

इस दौरान जय पांडा ने सबसे पहले प्रदीप भंडारी को बधाई दी और कहा कि आपने लॉकडाउन के दौरान लंबी यात्रा की और आपने हम तक ग्राउंड रियलिटी पहुंचाई उसके लिए आपको धन्यवाद।

1- प्रदीप भंडारी ने सबसे पहले सवाल पूछा कि गृह मंत्री अमित शाह ने आज एएनआई को एक इंटरव्यू दिया उसमें उन्होंने चाइना विवाद पर कहा कि पार्लियामेंट में चर्चा हो जाए। क्या अमित शाह का ये बयान राहुल गांधी के ट्वीट का जवाब है?

इस पर बात करते हुए जय पांडा ने कहा कि राहुल गांधी के ट्वीट का जवाब देने की जरूरत नहीं है। उनको पूरे देश ने जवाब दे दिया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि एलएसी पर दो देशों के बीच तनातनी चल रही हो उस वक्त विपक्ष को सरकार के साथ आना चाहिए ना कि ऐसे ट्वीट करने चाहिए। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि विपक्ष के कई दल सरकार के साथ है और राजनीति नहीं कर रहें है, कांग्रेस को भी यही करना चाहिए।

2- इस दौरान प्रदीप भंडारी ने पूछा कि भारत की परंपरा रही हैं कि जब भी देश पर कोई आंख उठाता है तो नेशनल सिक्योरिटी के मुद्दे पर पूरा देश एक साथ हो जाता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस वक्त राजीव गांधी फाउंडेशन को लेकर कांग्रेस पर तरह-तरह के आरोप लग रहे हैं और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी 2 दिन पहले ट्वीट के जरिए कई सवाल पूछे ,इस पर आपका क्या कहना है?

इस सवाल पर बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि जेपी नड्डा जी ने सवाल सिर्फ पार्टी के लिए नहीं बल्कि पूरे देश के लिए पूछा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 60 के दशक तक परिवारवादी पार्टी नहीं थी लेकिन उसके बाद परिवारवादी पार्टी कांग्रेस बनी। इस दौरान उन्होंने राजीव गांधी फाउंडेशन को लेकर कांग्रेस पर तरह-तरह के आरोप लगने पर कहा कि प्रधानमंत्री जी पॉलीटिकल वेंडेटा की वजह से किसी को परेशान नहीं करते हैं। जो भी होगा जब पूरा सबूत आएगा, उसके बाद ही कार्यवाही होगी।

3- प्रदीप भंडारी ने सवाल पूछा कि आप लोग रैली के दौरान कांग्रेस पर कई तरह के करप्शन के आरोप लगाते हैं लेकिन आप सत्ता में 6 साल से है लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हो पाई है ऐसा क्यों है?

इस सवाल के जवाब में बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि हम तानाशाही सरकार में नहीं जी रहे हैं। हम बनाना रिपब्लिक नहीं है। यहां पर रेप और हत्या के मुकदमों में सालों लग जाते हैं सजा पाने के लिए, प्रधानमंत्री मोदी ने भी कई रिफॉर्म किए है देश की न्याय व्यवस्था में ताकि लोगों को जल्दी न्याय मिले। इस सरकार ने करप्शन के खिलाफ काफी काम किए हैं और हमारी नीयत एकदम साफ है। हमारे प्रधानमंत्री करप्शन को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेंगे ,सबूतों के साथ जो भी कार्रवाई होगी वहां कानून अपना काम करेगा।

4- विपक्ष कहता है कि मोदी पाकिस्तान पर अधिक आक्रामक रहते हैं लेकिन जब चाइना की बात आती है तो चुप हो जाते हैं, इस पर आपका क्या कहना है?

इस सवाल के जवाब पर बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि पाकिस्तान हमसे पापुलेशन में भी काफी कम है जबकि अगर हम आर्थिक दृष्टिकोण से देखें तो वह भारत से 10 गुना कम है। जबकि चाइना हमसे जनसंख्या में भी अधिक है और हम से आर्थिक रूप से भी 5 गुना आगे हैं। तो इसलिए दोनों को एक नजर से देखना सही नहीं होगा। उन्होंने कहा कि चाइना, पाकिस्तान को हमेशा से भारत के खिलाफ इस्तेमाल करता आ रहा है। वाजपेई सरकार के समय तब के कैबिनेट मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस ने कहा था कि हमारा असली दुश्मन पाकिस्तान नहीं , चाइना है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि चाइना का रोड इंफ्रास्ट्रक्चर खासकर एलएसी के पास काफी अच्छा है और हम अभी इस पर काम कर रहे हैं और बहुत तेजी से काम कर रहे हैं। यह भी सच है कि हमारे सड़क निर्माण के कारण है चाइना को झटका लगा है और वह लगातार एलएसी के पास हरकतें कर रहा है और उसका भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब भी दे रही है।

5- बातचीत के दौरान एक दर्शक ने पूछा कि भारत क्यों नहीं 5G टेक्नोलॉजी बना सकता है?

इस सवाल पर बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि 5G टेक्नोलॉजी क्रांतिकारी टेक्नोलॉजी है और इसको लेकर चाइना पर कई तरह के आरोप लग चुके हैं। इसके डाटा प्राइवेसी को लेकर के वेस्ट में काफी बातें हो रही हैं। छोटे देश और जो देश नहीं बना सकते वो तो नहीं बोल रहे लेकिन कई देशों ने इसके खिलाफ खुलकर बोला है। इसको लेकर हम भी सतर्क है और काम भी चल रहा है।

6- अभी जल्द ही अमेरिका के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी जो बिडेन ने सीएए एनआरसी पर एक बयान दिया और कहा कि भारत को कश्मीर में डेमोक्रेसी फिर से रिस्टोर करनी चाहिए इस पर आपका क्या कहना है?

इस सवाल पर बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जय पांडा ने कहा कि ऐसा कब हुआ है कि विश्व के नेताओं ने भारत को सलाह ना दी हो। लेकिन वक्त बदला है पहले हम उनकी सलाह पर ध्यान देते थे लेकिन अब भारत अपने हित के हिसाब से सोचता है।  उन्होंने कहा कि आर्टिकल 370 भारत के संविधान अकेला ऐसा आर्टिकल था जिसमें टेंपरेरी शब्द का प्रयोग हुआ था और आपको बता दें कि टेंपरेरी कुछ समय के लिए होता है कुछ हफ्तों के लिए कुछ महीनों के लिए, लेकिन 70 साल भी उसका पालन हो ऐसा नहीं होना चाहिए था। इस के बाद उन्होंने कहा कि 106 कानून जो कि कश्मीर पर लागू नहीं होते थे वह भी लागू होने शुरू हो गए हैं। आपको बता दें कि आर्टिकल 370 के दौरान चाइल्ड मैरिज, एलजीबीटी कम्युनिटी के खिलाफ भेदभाव, दलित के अधिकार वंचित ये सब लीगल थे लेकिन आर्टिकल खत्म होने से अब ये सब भी खत्म हो गया।

7- इंटरव्यू के अंत में प्रदीप भंडारी ने पूछा कि क्या केंद्र में जय पांडा मंत्री पद की अपेक्षा रखते हैं?

इस पर बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि अगर किसी ने मेरे पॉलिटकल कैरियर पर ध्यान डाला होगा तो आपने पाया होगा कि मैंने कभी पद की अपेक्षा नहीं की है। पद हमेशा मेरे लिए बाय प्रोडक्ट के रूप में आया है। मैंने हमेशा अपने राष्ट्र और अपने गृह राज्य के बारे में सोचा है और उसकी उन्नति के लिए काम किया है। भारतीय जनता पार्टी में डेमोक्रेसी है, यहां पर टैलेंट को हमेशा से तरजीह दी गई है। पिछले एक साल के दौरान मैंने 20 राज्यों में पार्टी के लिए काम किया जो कि एक सुखद अनुभव रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से संवाद किया है न कि लुटियंस लॉबी से

  जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी ने 30 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए राष्ट्र के नाम संबोधन का...

देश की जनता ने राहुल गांधी को जवाब दे दिया है।: जय पांडा

जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी ने जन की बात कन्वर्सेशन सीरीज में आज भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जय...

कोरोना वायरस चीन का बायोलॉजिकल हथियार है: पूर्व मेजर जनरल जीडी बख्शी

भारत और चीन तनाव के बीच जन की बात के फाउंडर प्रदीप भंडारी ने भारतीय सेना के रिटायर्ड मेजर जनरल जीडी बख्शी से विशेष...

जन की बात ऑनलाइन सर्वे- 66% लोगों ने माना चाइना को मिलिट्री के साथ आर्थिक रूप से भी सबक सिखाया जाए

  आपको बता दें कि 15 और 16 जून को भारत और चीन की सेना के बीच हिंसक झड़प हुई थी। जिसमें भारत के 20...

Latest

सरदार पटेल के पत्र लिखने के बावजूद पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने यूनाइटेड नेशन की सिक्योरिटी काउंसिल की सीट के लिए मना कर दिया...

जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी ने राज्यसभा सांसद और पूर्व पत्रकार एमजे अकबर का साक्षात्कार लिया। जिसमें उनके हाल ही...

राष्ट्रीय सुरक्षा पर देश को सुभाष चन्द्र बोस और सावरकर से सीखना चाहिए न की गांधी जी से: उदय माहुरकर

जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी ने राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर पत्रकार-स्कॉलर उदय माहुरकर से विशेष बातचीत की। इस दौरान...

चीन से फिर आ सकता है एक और वायरस, जानिए सब कुछ जी 4 वायरस के बारे में

अमन वर्मा (जन की बात) कोरोना वायरस के बारे में सभी जानते हैं, चमगादड़ इस  महामारी का कारण है. चमगादड़ों के संपर्क में आने के ...

जानिए कैसे बिहार के पिलीगंज की एक शादी बनी कोरोना का शिकार, दूल्हे की हुई मौत

अमन वर्मा (जन की बात) पटना के ग्रामीण इलाके में एक शादी समारोह संपन्न हुआ, जहां दूल्हे को तेज बुखार था और इसी बीच उसकी...