Voice Of The People

जन की बात के सीईओ प्रदीप भंडारी के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बोले कमल नयन दास जी महाराज: 5 तारीख है शुभ मुहूर्त अफवाहों पर न दें ध्यान

आगामी 5 अगस्त को अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर के निर्माण का शिलान्यास किया जाएगा। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित गृहमंत्री अमित शाह व अन्य वीआईपी मेहमानों के साथ साथ संत समाज के भी महत्वपूर्ण संतो को इस कार्यक्रम में निमंत्रण दिया गया है। भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण कार्य को देखते हुए शिलान्यास का कार्यक्रम भी भव्य रखे जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

हालांकि कोरोनावायरस के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया जाएगा। जिसके तहत सीमित अतिथियों के साथ इस कार्यक्रम को संपन्न कराया जाएगा। इस पूरे मामले पर जमीनी हकीकत जानने के लिए व निर्माण कार्य से जुड़ी बातें तथा भूमिपूजन से संबंधी कार्यक्रम से जुड़ी बातों को जानने के लिए जन की बात के सीईओ प्रदीप भंडारी बीते 3 दिन से अयोध्या में अपना डेरा जमाए हुए हैं।

मंदिर निर्माण से संबंधित तमाम तरह की जानकारी प्राप्त करने के लिए जन की बात के सीईओ प्रदीप भंडारी ने महंत नृत्य गोपाल दास जी के उत्तराधिकारी कमल नयन दास जी से मुलाकात की..

प्रदीप भण्डारी ने किए सवाल
1:- मुलाकात के दौरान प्रदीप भंडारी ने शिलान्यास कार्यक्रम से जुड़े सवालों को कमल नयन दास जी महाराज के सामने रखा।
2:- उन्होंने वर्तमान में निर्धारित 5 अगस्त की तिथि पर उठ रहे सवालों से संबंधित प्रश्न कमल नयन दास जी महाराज से किए

कमल नयन दास जी महाराज के जवाब

1:- कमल नयन दास जी महाराज ने कहा कि भूमि पूजन की तैयारी 3 महीने से लगातार की जा रही है। उन्होंने कहा कि, 5 तारीख को देश के प्रधानमंत्री आएंगे और भव्य राम मंदिर के निर्माण में अपना योगदान देते हुए शिलान्यास करेंगे।

2:- उन्होंने कहा कि, कोरोनावायरस के चलते अभी सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए आयोजन को सीमित अतिथियों के साथ करवाया जा रहा है। परंतु कोविड-19 के जाने के बाद देश-दुनिया के सभी राम भक्तों का सम्मान किया जाएगा तथा उन्हें अयोध्या में निमंत्रण भी दिया जाएगा।

3:- उन्होंने आगे बताया कि, भूमि पूजन का कार्यक्रम देश विदेश में बैठे राम भक्तों व अन्यभक्तजनों को लाइव दिखाया जाएगा

4:- भूमि पूजन से जुड़ी तारीख व मुहूर्त पर उठ रहे सवालों पर बोलते हुए कमल नयन दास जी महाराज ने कहा कि, 5 तारीख सबसे शुभ मुहूर्त है बाकी अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए

5:- साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जो राजनेता राम मंदिर निर्माण का विरोध कर रहे हैं वह देश के साथ नहीं है।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest