Voice Of The People

रिया चक्रवर्ती पर ED और CBI कसेगा शिकंजा, पढ़े पूरी रिपोर्ट।

अमन वर्मा,

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस की सीबीआई जांच के लिए बिहार सरकार की सिफारिश को केंद्र ने बुधवार को स्वीकार कर लिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार पुलिस ने जो FIR दर्ज किया था, उस पर धोखा देने, और आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं के तहत सीबीआई द्वारा रिया चक्रवाती पर दोबारा FIR दर्ज किए जाने की संभावना है। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने पटना में एक FIR दर्ज किया था और रिया चक्रवर्ती पर तमाम धाराओं सहित आत्महत्या के लिए उकसाने के लिए मुकदमा दर्ज किया था।

सीबीआई अधिकारियों को बिहार पुलिस से केस फाइलें और अन्य सामग्री एकत्र करने की उम्मीद है।  बड़ी बात ये है कि रिया चक्रवर्ती को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।  हालांकि इससे पहले, सीबीआई ने कथित तौर पर सभी दस्तावेजों को इकट्ठा करने की योजना बनाई है और फिर जांच को शुरू किया जाएगा।

इसके अलावा, रिया चक्रवर्ती पर और शिकंजा कसने की तैयारी है, क्योंकि कथित तौर पर प्रवर्तन निदेशालय ने

रिया को शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया है।  ED ने मुंबई में रिया द्वारा किए गए दो प्रमुख संपत्ति निवेशों पर नज़र रखी है।  सुशांत सिंह राजपूत के पिता के आरोप के बाद हाल ही में ED द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग जांच शुरू की थी। सुशांत के खाते से पैसे अधिक मात्रा में पैसे रिया व उनके करीबियों को ट्रांसफर हुए थे।

14 जून को सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद  जांच मुंबई पुलिस और बिहार पुलिस द्वारा की जा रही है, जिसमे मुंबई पुलिस पर गंभीर आरोप लग रहे है।  शुरूआत से ही अभिनेता के परिवारजन और करीबी दोस्तों द्वारा CBI जांच की मांग की जा रही थी, जिसे बिहार सरकार के निवेदन पर केंद्र ने मंजूरी दे दी है। इससे पहले मुंबई पुलिस और बिहार पुलिस ने अबतक बॉलीवुड के 38 लोगों से पुछताछ कर बयान दर्ज कर लिया हैं।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest