Voice Of The People

मुंबई में मनोरंजन की दुनिया से एक और बड़े सितारे ने की खुदकुशी

कोरोना वायरस और लॉकडॉन ने देश को बहुत ही नुकसान पहुंचाया है। देश मे ऐसे कई लोग हैं जो अपने आने वाले भविष्य को लेकर चिंतित हैं। कुछ लोग तो ऐसे भी हैं जो रात को सोने से पहले अगली सुबह के होने वाली खर्चे और संघर्ष के बारे में सोच कर सोते हैं।

ऐसे ही कई लोग जैसे-तैसे अपना जीवन यापन कर रहे हैं लेकिन ऐसे भी कई लोग हैं जो अलग-अलग मुद्दों के कारण डिप्रेशन या कहें मानसिक तनाव में जा चुके हैं । देश का मनोरंजन करने वाली मुंबई नगर के कुछ कलाकार भी इसी तरह के तनाव और मानसिक दबाव से गुजर रहे हैं। कुछ तो सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां कर लेते हैं और तो वहीं कुछ खुद को नुकसान पहुंचाने वाली घटना को अंजाम दे रहे हैं।

पिछले 2 महीनों में चार ऐसे बड़े चेहरों ने खुदकुशी कर ली है जो मुंबई के मनोरंजन जगत में अपनी पहचान बना चुके थे।

किस कलाकार ने की खुदकुशी और कैसे ?

मुंबई मनोरंजन जगत के छोटे पर्दे के जाने-माने कलाकार समीर शर्मा ने अपने किचन के पंखे पर लटक कर खुदकुशी कर ली है।

44 साल के समीर शर्मा मुंबई के मलाड वेस्ट में नेहा CHS नाम की बिल्डिंग में किराए के फ्लैट में रहते थे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक उन्हें बुधवार को उनकी आत्महत्या की खबर मिली है। नाइट ड्यूटी पर मौजूद बिल्डिंग के गार्ड ने मैनेजमेंट को खबर दी जिसके बाद उन लोगों ने पुलिस को बुलाया।
पुलिस ने पहले चरण के जांच में पाया कि घटना को 2 दिन हो चुके हैं और 2 दिन से लाश लटकी हुई थी और पुलिस ने ये भी बताया कि दरवाज़ा अंदर से बंद था। पुलिस ने घटना को देखते हुए एक्सीडेंटल डेथ का मामला दर्ज कर लिया है। बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

 

‘दिल क्या चाहता है’ सीरियल से डेब्यू करने वाले समीर शर्मा छोटे पर्दे के जाने माने कलाकार थे उन्हें इंडस्ट्री में करीब 15 साल हो चुके थे। कई टीवी सीरियल्स में काम करने के साथ ही कुछ फिल्मों में सहायक किरदार भी निभाए थे।

कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर इशारों में दे रहे थे संकेत

समीर अपनी पत्नी से अलग रह रहें थे और कुछ उदास भी रहते थे।
13 मई को उन्होंने अपने आखिरी ट्वीट में ब्रह्मांड और big-bang-theory की बात कही थी ऐसा ही पोस्ट सुशांत सिंह राजपूत ने भी मरने से पहले किया था।

खुदकुशी

  • 27 जुलाई के अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में उन्होंने एक कविता साझा करते हुए लिखा था कि “मैंने अपनी चिता खुद ही सजाई है”।
  • 28 जुलाई को उन्होंने एक मुम्बई की इमारतों और समुद्र की तस्वीर साझा की थी जिमसें कोई भी व्यक्ति व जीव नही था
  • 29 जुलाई की अपनी आखिरी पोस्ट में एक तस्वीर साझा की है जिसमें समुद्र किनारे एक अकेला आदमी खड़ा है और एक परिंदा उड़ रहा है।
    इसके बाद उनके इंस्टाग्राम पर कोई पोस्ट नहीं आया।
  • क्राइम पेट्रोल की कलाकार पेक्षा मेहता, सेलेब्रिटीज़ मैनेजर दिशा सालियान और स्टार एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के बाद ये चौथी आत्महत्या है। सुशांत के केस में अभी आत्महत्या साबित नहीं हुई है लेकिन पहले चरण मैं आत्महत्या ही कही जा रही है।

मनोरंजन जगत की इंडस्ट्री में दुखद समय चल रहा है जहां कुछ सितारे बीमारी की वजह से छोड़ कर जा चुके हैं तो वहीं कुछ अपनी जीवन लीला को खुद ही खत्म कर रहे हैं।

SHARE

Must Read

Latest