Voice Of The People

केरल के कोझिकोड में एयरपोर्ट पर फिसला एयर इंडिया का हवाई जहाज

केरल के कोझिकोड में करिपुर एयरपोर्ट पर एयर इंडिया का  दुबई से लौट रहा विमान रनवे पर फिसल गया। दुबई से लौट रहे एयर इंडिया के हावाई जहाज में कुल 191 यात्री सवार थे जिसमें से 10 नवजात, 6 क्रू मेंबर समेत 2 पायलट सवार थे।


आपको बता दें, यह हादसा शाम 7:45 बजे  कोझिकोड में करीपुर एयरपोर्ट हुआ। डीजीसीए के मुताबिक दुबई से आ रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट करिपुर एयरपोर्ट पर रनवे 10 पर लैंडिंग के बाद फिसलने से वैली में गिर गई। जिसके बाद हवाई जहाज दो हिस्सों में बट गया। हवाई जहाज में कुल 191 यात्री सवार थे। लैंडिंग के समय एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी 2000 मीटर की थी। डीजीसीए ने इस हादसे की जांच के लिए इंक्वायरी भी गठित कर दी है।

हादसे में लोगों को रेस्क्यू करने के लिए एनडीआरएफ की टीमें भी मौके पर पहुंच गई है। बचाव का काम जल्दी से जल्दी कर लिया जाए।

विमान में सबसे अधिक नुकसान आगे वाले हिस्से में हुआ है।

हादसे में एक पायलट और दो यात्रियों की हुई मौत

कोझिकोड एयरपोर्ट पर हुए हादसे में एयर इंडिया एक्सप्रेस के जहाज में कुल 191 यात्री सवार समेत 6 क्रू मेंबर्स सवार थे। जिसमें से एक पायलट और 2 यात्रियों की मौत हो गई है।

विमान हादसे के बाद देश के गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा कि कोझिकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान के साथ हादसे की खबर सुनकर दुख हुआ।

एनडीआरएफ से कहा है कि जल्द से जल्द हादसे की जगह पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन में मदद करें।

SHARE

Must Read

Latest