Voice Of The People

विमान हादसे में जान गंवाने वाले पायलट दे चुके हैं वायुसेना में अपनी सेवाएं, पढ़िए रिपोर्ट

केरल के कोझीकोड में विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण 19 लोगों की मौत हो गई। विमान में कुल 190 यात्री सवार थे। यही नहीं इस हादसे में दोनों पायलटों की भी मौत हो गई। विमान वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से फंसे हुए प्रवासियों को भारत ला रहा था। हादसा रनवे पर हुआ।  मरने वालों में अधिकतर लोग वह हैं, जो विमान में आगे की तरफ बैठे थे। यही वजह है कि विमान के दोनों पायलट भी मारे गए हैं।

पायलट की मौत

आपको बता दें कि विमान हादसे में दोनों पायलटों की मौत हो गई। इसी में से एक पायलट भारतीय वायुसेना में अपनी सेवाएं दे चुके हैं, वह एक पुरस्कृत पायलट थे। बता दें कि पुरस्कृत पायलट दीपक साठे को बोइंग 737 विमान उड़ाने का काफी ज्यादा अनुभवी था। विंग कमांडर दीपक साठे एक पूर्व भारतीय वायु सेना पायलट थे जिन्होंने एयर इंडिया एक्सप्रेस से पहले एयर इंडिया के लिए सेवाएं दी थी। वे एक पुरस्कृत पायलट थे, जिन्हें बोइंग 737 विमानों को उड़ाने का काफी अनुभव था।

एक न्यूज़ चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक विंग कमांडर दीपक साठे को 58 एनडीए प्रेसिडेंट गोल्ड मेडल से सम्मानित किया जा चुका है। यही नहीं वह स्वॉर्ड ऑफ ऑनर भी जीत चुके हैं। वह लड़ाकू विमान के कुशल पायलट थे।

19 लोगों की मौत

आपको बता दें कि विमान में कुल 190 लोग सवार थे और हादसे का कारण रनवे पर बारिश के कारण विमान का फिसलना माना जा रहा है। जिसके बाद विमान दो टुकड़ों में बट गया। इस हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई है। वहीं पर 170 लोगों को बचा लिया गया है।आपको बता दें कि 127 लोग अभी भी हॉस्पिटल में है हालांकि खतरे से बाहर है। विमान में 174 यात्री सवार थे, 10 बच्चे थे, 4 केबिन क्रु मेंबर और दो पायलट सवार थे।

SHARE

Must Read

Latest