Voice Of The People

क्या राजस्थान सरकार के ऊपर से संकट के बादल छंट रहे हैं? पढ़िए रिपोर्ट

राजस्थान सरकार से संकट के बादल धीरे-धीरे छंट रहे हैं। आपको बता दें कि अब खबर आ रही है कि सचिन पायलट वापस कांग्रेस में आ सकते हैं। सचिन पायलट को पद से हटाया गया है लेकिन कांग्रेस से उनको अभी तक निकाला नहीं गया है। खबर के अनुसार सचिन पायलट की कांग्रेस नेतृत्व से मुलाकात हुई। सोनिया गांधी और राहुल गांधी से उन्होंने अपॉइंटमेंट मांगा था और मंजूर कर लिया गया। बाद में उनसे राहुल गांधी और सोनिया गांधी की मुलाकात भी हुई। इस मुलाकात के बाद कहा जा रहा है कि सचिन पायलट की सारी मांगों पर कांग्रेस नेतृत्व विचार करेगा।

अशोक गहलोत की चुप्पी

आपको बता दें कि इस पूरे मामले पर अशोक गहलोत ने चुप्पी साध रखी है। इसके पहले जब सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच चरम पर था, तब अशोक गहलोत ने एक बयान दे दिया था जिस पर काफी हड़कंप मचा हुआ था। अशोक गहलोत ने कहा था कि सचिन पायलट निकम्मा ,नाकारा, नालायक लड़का है।

वहीं पर सचिन पायलट और कांग्रेस के बीच विवाद सुलझता हुआ इसलिए भी तय लग रहा है क्योंकि राजस्थान पुलिस ने मुकदमे वापस ले लिए हैं। आपको बता दें कि राजस्थान पुलिस ने सरकार गिराने की साजिश के आरोप में मुकदमे दर्ज किए थे। इसी के संबंध में एसओजी ने 10 जुलाई को सचिन पायलट को नोटिस भेजा था, जिसके बाद से सारा विवाद शुरू हो गया था। लेकिन अब पुलिस ने कहा है कि पूरे मामले पर कोई एफआईआर नहीं बनता है और कोर्ट ने भी एफआईआर रद्द करने के आदेश दे दिए हैं।

वहीं पर एक और खबर आई कि बीजेपी ने अपने 15 से अधिक विधायकों को गुजरात के पोरबंदर भेज दिया।आपको बता दें कि बीजेपी को डर है कि यह विधायक कांग्रेस के संपर्क में आ सकते हैं और फ्लोर टेस्ट से पहले बीजेपी का खेल बिगड़ सकता है। यानी कि सेंधमारी का डर बीजेपी को भी सता रहा है।

कुल मिलाकर अगर देखा जाए तो सचिन पायलट की कांग्रेस में सम्मान सहित वापसी तय मानी जा रही है और उनकी मांगों का पूरा ख्याल केंद्रीय नेतृत्व रखेगा।

SHARE

Must Read

Latest