Voice Of The People

आईपीएल में आज दिल्ली बनाम पंजाब का मुकाबला, जाने कौन सी टीम कागजों पर ज्यादा बेहतर?

आईपीएल का 13वां सीजन शुरू हो चुका है। कल आईपीएल का पहला मैच था, जिसमें चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच था।आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से 4 गेंद शेष रहते ही हरा दिया। वहीं पर आज आईपीएल का दूसरा मैच है जिसमें दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब की भिड़ंत होगी। आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब दोनों ही अभी तक कोई भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत सकी हैं, इसलिए दोनों टीमों के ऊपर काफी दबाव भी होगा। इस साल का आईपीएल सीजन यूएई में हो रहा है।

दिल्ली vs पंजाब

अगर हम बात करें दोनों टीमों की तो किंग्स इलेवन पंजाब 2014 में आईपीएल के फाइनल में जाकर हारी थी। वहीं पर दिल्ली कैपिटल्स के टीम 2019 में सेकंड क्वालीफायर मुकाबले तक पहुंची थी, जहां उसे हार मिली थी। अगर हम बात करें अब तक दोनों टीमों के बीच खेले गए मुकाबलों की, तो दिल्ली और पंजाब के बीच में अब तक कुल 24 मुकाबले हुए हैं। जिसमें पंजाब की टीम कागजों के ऊपर दिल्ली से अधिक मजबूत रही है। पंजाब ने दिल्ली से 14 बार जीत हासिल की है जबकि दिल्ली ने पंजाब से 10 बार जीत हासिल की है।

अगर हम बात करें दिल्ली कैपिटल्स की टीम का ,तो दिल्ली में पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, कीमो पौल जैसे धाकड़ बल्लेबाज है तो वहीं पर गेंदबाजी में उनके पास रबाडा, लामिछने, अमित मिश्रा और इशांत शर्मा जैसे दिग्गज गेंदबाज हैं।

वहीं पर अगर हम बात करें पंजाब की टीम की तो उनके पास भी यूएई की पिच के हिसाब से काफी अच्छे प्लेयर्स मौजूद हैं। जहां पर यूएई की पिच स्लो होती है तो वहां पर स्पिनरों को मदद मिलने का पूरा चांस होता है। उनके पास अनिल कुंबले जैसे दिग्गज कोच है जिसके मार्गदर्शन में कृष्णप्पा गौथम और मुजीब उर रहमान पंजाब के स्पिन विभाग की कमान संभाल सकते हैं। वहीं पर टीम के कप्तान केएल राहुल है जो कि इस वक्त काफी जबरदस्त फॉर्म से गुजर रहे हैं। साथ ही उनके पास क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल और ग्लेन मैक्सवेल जैसे ताबड़तोड़ बल्लेबाज हैं। दोनों ही टीम कागजों पर बहुत मजबूत है।

SHARE

Must Read

Latest