Voice Of The People

तो क्या किंग्स इलेवन पंजाब ने सुपर ओवर से पहले हीं जीत लिया था दिल्ली कैपिटल से मैच?

अमन वर्मा

 

 

दिल्ली कैपिटल और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच रविवार को खेला गया IPL मैच 2020 का पहला सुपर ओवर मैच बना जिसमे दिल्ली कैपिटल ने किंग्स इलेवन पंजाब को हराया। मार्कस स्टोइनिस ने बल्लेबाजी और गेंद दोनों के साथ बेहतर खेल प्रदर्शित किया और फिनिशिंग लाइन तक अपने टीम को लें जाने में मदद की। KXIP के तरफ से, मयंक अग्रवाल (60 गेंदों में 89 रन) ने लगभग इस मैच को अपनी टीम की तरफ खींच लिया था। लेकिन स्टोइनिस अपने शानदार अंतिम ओवर के साथ मैच के हीरो बन गए जहां उन्होंने 13 रन का बचाव किया। स्टोइनिस ने सुपर ओवर में अग्रवाल और जॉर्डन को अंतिम दो गेंदों पर आउट करके अपने टीम को मजबूत कर दिया क्योंकि पंजाब दिल्ली- 157/8 के समान स्कोर पर आकर रुक गए।

 

हालांकि, पंजाब के रन-चेज के दूसरे आखिरी ओवर में एक ऐसा विवाद उठा जिसने आईपीएल की एंपायारिंग पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए, जिसका खामियाजा किंग्स इलेवन पंजाब को मैच हार कर भरना पड़ा।

 

क्या है पूरा मामला?:

 

यह सब किंग्स इलेवन पंजाब की पारी के अठारहवे ओवर में हुआ, उस वक़्त दिल्ली के रबाडा के ओवर की तीसरी गेंद थी, जिसे मयंक अग्रवाल ने अतिरिक्त कवर क्षेत्र की ओर मार दिया और दो रनों के लिए दौड़ पड़े। लेकिन ऑन-फील्ड अंपायर नितिन मेनन ने इसे सिंगल माना, इस आधार पर कि पहला रन शॉर्ट रन था। मैच रिप्ले में साबित हुआ की अंपायर का ‘Short Run’ का कॉल गलत था।

 

 

“मैं मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से सहमत नहीं हूँ। जिस अंपायर ने यह शॉर्ट रन दिया उसे मैन ऑफ द मैच होना चाहिए था। वो शॉर्ट रन नहीं था। और यही इस मैच का अंतर था। ” भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर लिखा।

 

 

किंग्स इलेवन पंजाब के फैंस अंपायर के निर्णय से काफी नाराज़ हैं, उन्होंने ट्विटर पर फील्ड अंपायर की निष्ठा पर भी सवाल उठाए हैं। शॉर्ट रन का मामला इससे पहले मुंबई इंडियंस के पोलार्ड के साथ हुआ था, जिसमें दो रन लेने की जल्दीबाज़ी में पोलार्ड क्रीज को छुए बिना दूसरे रन के लिए दौड़ पढ़े थे

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest