Voice Of The People

बंगाल के डायमंड हार्बर में कौन भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहा है?: प्रदीप भंडारी की चौपाल

जन की बात की पूरी टीम अपने फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी के साथ बंगाल के प्रत्येक विधानसभा में चुनावी सर्वेक्षण कर रही है। इसी बीच जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी पहुंचे डायमंड हार्बर क्षेत्र में जोकि अभिषेक बनर्जी का क्षेत्र माना जाता है। यहां पर प्रदीप भंडारी ने जनता से बात की और उनकी समस्याओं को सुना। इस दौरान जनता ने बताया कि यहां पर उनको एक नाले से प्रॉब्लम है और इसकी वो लगातार शिकायत कर रहे हैं। वहां गंदगी काफी है और कई बार उन्होंने इसके लिए प्रशासन से शिकायत की, धरना दिया लेकिन उसका कोई असर नहीं हुआ और आज तक स्थिति नहीं सुधरी। इसके बाद प्रदीप भंडारी ने जनता से वहां पर कट मनी यानी रिश्वतखोरी के बारे में पूछा। जनता ने कहा कि यहां पर 2000 से लेकर 20000 तक कट मनी लिया जाता है और किसी को भी अपना घर बनवाना हो तो उसे कट मनी देना ही पड़ता है। इसके साथ ही वहां पर मौजूद एक व्यक्ति ने कहा कि अगर वह नहीं देंगे या विरोध में बोलेंगे तो मरवाया भी जा सकता है।

 

आपको बता दें कि प्रदीप भंडारी की चौपाल के दौरान वहां पर सैकड़ों लोग मौजूद थे। इस दौरान प्रदीप भंडारी ने एम्फान तूफान जो बंगाल में आया था इसके बारे में पूछा। उन्होन पूछा कि सरकार से जो मदद आई थी वहां पर मौजूद लोगों को मिली या नहीं मिली? इस दौरान वहां पर मौजूद लगभग सभी लोगों ने बताया कि उन्हें कोई मदद नहीं मिली है। एक व्यक्ति ने कहा कि जो पार्टी के वर्कर है ,पार्टी को पैसा भी देते है सिर्फ उन्हें ही मदद मिली है और कोई भी मदद आती है तो उन्हें मिलती है। आम आदमी, गरीब आदमी को यहां पर कोई भी मदद नहीं मिली है। इस दौरान एक युवक ने बोला कि 100 में से 4 लोगों को नही मिला, जिसकी झोपड़ी टूट गई थी, उसको मिला। इस दौरान उनकी इस बात का विरोध वहां मौजूद लगभग सभी लोगों ने किया और कहा कि किसी को पैसा नहीं मिला है। एक ने कहा कि उन्होंने सारे कागज जमा कर दिए लेकिन मदद नहीं मिली।

 

इसके बाद प्रदीप भंडारी ने भी कहा कि यह समस्या यहां की ही नहीं है बल्कि पूरे बंगाल की है और नंदीग्राम में भी एम्फान तूफान से पीड़ित लोगों को मदद नहीं मिली है। जो पार्टी के आदमी है उन्हें पैसा मिला है लेकिन गरीब और आम आदमी को पैसा नहीं मिला है। इसके साथ ही प्रदीप भंडारी ने कहा कि बंगाल चुनाव कौन जीतेगा इसको हम 31 मार्च के पहले ही बता देंगे और बंगाल की जनता की समस्याओं को जन की बात लगातार उठाता रहेगा।

 

पूरा वीडियो देखने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें: –

SHARE

Must Read

Latest