Voice Of The People

जन की बात “कू” पोल:- क्या ममता बनर्जी का भवानीपुर से चुनाव न लड़ना उनके बंगाल चुनाव हारने के डर को दर्शाता है?

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में 2 महीने से कम का वक्त बाकी है और सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी अपनी तैयारियों पर जोर दे रही हैं। इसी बीच तृणमूल कांग्रेस ने आज सभी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि कौन कहां से चुनाव लड़ रहा है? इसी बीच ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि इस बार पार्टी 291 सीटों पर लड़ रही है जबकि तीन सीटें उसने सहयोगी पार्टियों की छोड़ रखी है। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने एक आश्चर्यजनक ऐलान किया, हालांकि उन्होंने पहले ही इसके संकेत दे दिए थे। ममता बनर्जी ने कहा कि इस बार वह भवानीपुर से नहीं बल्कि नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी। आपको बता दें कि जब शुभेंदु अधिकारी ने टीएमसी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा था तभी ममता बनर्जी ने वहां पर रैली कर यह कहा था कि वह भी नंदीग्राम से चुनाव लड़ना चाहती हैं। लेकिन तब ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि ममता बनर्जी भवानीपुर और नंदीग्राम दो जगह से लड़ सकती हैं। लेकिन आज ममता बनर्जी ने सिर्फ और सिर्फ नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान किया। आपको बता दें कि ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने इस बार भवानीपुर से शोभन देब चटर्जी को टिकट दिया है।

 

जैसे ही ममता बनर्जी ने ऐलान किया कि इस बार वह भवानीपुर से नहीं बल्कि नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी, तुरंत ही सोशल मीडिया पर इसकी जोर शोर से चर्चा होने लगी। कई लोगों ने कहा कि ममता बनर्जी चुनौती को स्वीकार कर रही हैं तो कईयों ने कहा कि ममता बनर्जी भवानीपुर से डर के कारण दूसरी सीट पर जा रही हैं। इसी बीच जन की बात ने स्वदेशी ऐप “कू” पर एक पोल किया जिसमें हमने जनता से पूछा कि “क्या ममता बनर्जी का भवानीपुर से चुनाव न लड़ना उनके बंगाल चुनाव हारने के डर को दर्शाता है?

आपको बता दें कि इस पोल में बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। साथ ही साथ इस पोल के नतीजे भी चौंकाने वाले रहे हैं। आपको बता दें कि 91% लोगों ने माना कि ममता बनर्जी भवानीपुर से सिर्फ इसलिए चुनाव नहीं लड़ रहीं है क्योंकि उनके अंदर बंगाल चुनाव के हारने का डर है। जबकि 9% लोगों ने बोला कि ऐसा कुछ नहीं है।

SHARE

Must Read

Latest